बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मादक पदार्थ तस्कर को मार गिराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 23, 2021   09:31
बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मादक पदार्थ तस्कर को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को एक मादक पदार्थ तस्कर को मार गिराया। उसके पास से करोड़ों रुपये की 27 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद हुई है।

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को एक मादक पदार्थ तस्कर को मार गिराया। उसके पास से करोड़ों रुपये की 27 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद हुई है। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना सीमा चौकी (बीओपी) हीरानगर सेक्टर के पंसार क्षेत्र की है। बीएसएफ कर्मियों ने तस्कर को सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश करते देखा और तभी उसे चेतावनी दी लेकिन वह माना नहीं और वहां से भागने लगा। इसके बाद कर्मियों को गोली चलानी पड़ी।

इसे भी पढ़ें: सीतारमण ने इन्फोसिस से नये आयकर पोर्टल की खामियां प्राथमिकता के साथ दूर करने को कहा

तस्कर की पहचान अभी नहीं हो पाई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद हुए हैं, जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 100 करोड़ रुपये से अधिक कीमत होने का अनुमान है। प्रवक्ता ने बताया कि 23 जनवरी को बीएसएफ को 150 मीटर की एक भूमिगत सुरंग का पता चला था, जिसे बीओपी पंसार क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद देने के लिए बनाया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।