बदलते मौसम के चलते राजधानी के अस्पतालों में बढ़ रहे है मरीज

बदलते मौसम के चलते राजधानी के अस्पतालों में बढ़ रहे है मरीज

तीसरी लहर के बीच गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगाने का काम शुक्रवार से शुरु किया जाएगा। जिसके लिए अस्पताल में शुक्रवार से टीकाकरण की पूरी व्यवस्था की जा रही है।

भोपाल। राजधानी भोपाल में बारिश नहीं होने का असर अब मरीजों की सेहत पर पड़ रहा है। इसकी वजह से शहर के जिला अस्पतलों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। भोपाल के जेपी अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की लंबी कतार देखने को मिल रही है। जहां ज्यादातर उल्टी, दस्त और सर्दी खांसी के मरीज पहुंचे है। जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते की तुलना में 20 प्रतिशत मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।

इसे भी पढ़ें:ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता के नाम पर बन रहे अस्पताल का बीजेपी सांसद ने किया विरोध , मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

आपको बता दें कि जेपी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से मरीजों की संख्या बढ़ी है। इस मौसम में बदलाव की वजह से उल्टी, दस्त, सर्दी, खांसी, आंखो में जलन और खुजली के मरीज बढ़ रहें हैं। हालांकि इनमें कोरोना के मरीज नहीं निकल रहे।

इसे भी पढ़ें:गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एमपी कांग्रेस अध्यक्ष पर किया पलटवार, कहा: लगता है पेगासस के सेल्स पर्सन है कमलनाथ 

वहीं कोरोना की तीसरी लहर के बीच  गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगाने का काम शुक्रवार से शुरु किया जाएगा। जिसके लिए अस्पताल में शुक्रवार से टीकाकरण की पूरी व्यवस्था की जा रही है। महिलाओं को कोवैक्सीन की दोनों डोज 28 दिन के भीतर लगाई जाएगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।