हिंदुओं की शोभा यात्रा में मुस्लिमों ने किया भंडारा, हौज काजी के दुर्गा मंदिर में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 10 2019 9:28AM
हिंदुओं की शोभा यात्रा में मुस्लिमों ने किया भंडारा, हौज काजी के दुर्गा मंदिर में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब
Image Source: Google

बाकिर ने कहा, हम सुबह से ही उनकी मदद कर रहे थे। लालकुआं में दुर्गा मंदिर के पुजारी अनिल कुमार पांडेय ने कहा, मंदिर के शुद्धिकरण के बाद नयी मूर्तियां स्थापित कर दी गई हैं।

नयी दिल्ली। पुरानी दिल्ली के हौजकाजी इलाके में मंगलवार को एक मंदिर में नयी मूर्तियों की स्थापना के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द देखने को मिला। विभिन्न समुदायों के लोग भारी तादाद में मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में मौजूद रहे। पिछले सप्ताह दो लोगों के बीच पार्किंग को लेकर हुई झड़प ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था, जिसके बाद कुछ लोगों ने मंदिर में तोड़फोड़ की थी।


इलाके में निकाली गई एक शोभा यात्रा के दौरान मुसलमानों ने पानी, कोल्ड ड्रिंक और भोजन वितरित किया। लालकुआं रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अब्दुल बाकिर ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी सफलतापूर्वक शोभा यात्रा निकालने में हिंदू  भाइयों-बहनों  की मदद की। बाकिर ने कहा,  हम सुबह से ही उनकी मदद कर रहे थे। लालकुआं में दुर्गा मंदिर के पुजारी अनिल कुमार पांडेय ने कहा,  मंदिर के शुद्धिकरण के बाद नयी मूर्तियां स्थापित कर दी गई हैं। दुर्गा मंदिर गली के एक निवासी तारा चंद सक्सेना ने कहा कि मंदिर समिति ने खर्च उठाया। पुजारी ने अनुष्ठान किया, जिसके बाद शोभायात्रा निकाली गई।
 
बीते 30 जून को स्कूटर पार्किंग को लेकर दो लोगों के बीच झड़प ने सांप्रदायिक रूप ले लिया था, जिसके बाद मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। पुलिस इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और आठ किशोरों को हिरासत में लिया है। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख और उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने इस कदम का स्वागत किया है। हालांकि, भाजपा और राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने घटना को लेकर दिल्ली के मंत्री इमरान हुसैन पर निशाना साधा है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video