दुष्यंत चौटाला ने जींद जिला के लोगों को कई सौगातें दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2022   07:16
दुष्यंत चौटाला ने जींद जिला के लोगों को कई सौगातें दी

यूक्रेन में जो भी भारतीय लोग फंसे हुए हैं, उनकी केन्द्र व राज्य सरकार को बहुत चिंता है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी यूक्रेन व रूस के प्रधानमंत्रियों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। इसके अलावा जो भी भारतीय लोग वापसी आना चाहते हैं वे यूक्रेन से लगते अन्य 5 देशों से सडक़ मार्ग से आ सकते हैं, इसके लिए केन्द्र सरकार द्वारा इंतजाम किए गए हैं।

चंडीगढ़ ।  उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने आज जींद जिला के लोगों को कई सौगातें दी, उन्होंने जींद के लोक निर्माण विश्राम गृह में इस जिला के 49 विभिन्न सडक़-मार्गों का उद्घाटन/शिलान्यास किया।  दुष्यंत चौटाला ने इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले दिनों उचाना क्षेत्र में होंडा कम्पनी द्वारा प्लांट लगवाने की जो घोषणा की गई थी, उसका काम मार्च माह से शरू करवा दिया जाएगा जिससे क्षेत्र के युवाओं को काफी फायदा होगा। इसी प्रकार केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा एक हैवी व्हीकल ड्राईविंग ट्रेनिंस्कूल का निर्माण किया जाएगा जिससे क्षेत्र के युवाओं को फायदा मिलेगा।  

 

पत्रकारों द्वारा पूछे गए गए एक सवाल के जवाब में कहा कि यूक्रेन में जो भी भारतीय लोग फंसे हुए हैं, उनकी केन्द्र व राज्य सरकार को बहुत चिंता है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी यूक्रेन व रूस के प्रधानमंत्रियों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। इसके  अलावा जो भी भारतीय लोग वापसी आना चाहते हैं वे यूक्रेन से लगते अन्य 5 देशों से सडक़ मार्ग से आ सकते हैं, इसके लिए केन्द्र सरकार द्वारा इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भारतीय नागरिकों को देश वापस लाने के लिए विदेश मंत्रालय (भारत सरकार) के साथ लगातार सम्पर्क में है और उन्होंने हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया है। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा एक व्हाटअप नम्बर भी जारी किया गया है। सम्बंधित व्यक्ति इस नम्बर पर सम्पर्क कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: सरकारी स्कूलों में बनाई जाए ट्रांसपोर्ट विंग - मुख्यमंत्री

उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री सडक़ योजना के तहत बनने वाली व मुख्यमंत्री द्वारा घोषित सडक़ों का नवीनीकरण, विस्तारीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कर उन्हें 33 फुट चौड़ा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत माला के दूसरे फेज में डबवाली से लेकर पानीपत तक बनाया जाने वाला नैशनल हाई-वे प्रदेश के अन्य 9 नैशनल हाई-वे से जोड़ा जाएगा। इसके बनने से उचाना,नरवाना तथा सफीदों के लोगों को भी लाभ मिलेगा। कैथल -जींद की क्रॉस कनैक्टीविटी होगी।

इसे भी पढ़ें: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और हेल्पर्स अपने राजनीतिक नेताओं के बहकावे में न आएं --मुख्यमंत्री

कुरुक्षेत्र में महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने सुनी समस्याएं

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है, सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास के सिद्धांत पर प्रदेश सरकार काम कर रही है। उन्होंने यूक्रेन के मौजूदा हालतों पर बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार इस विषय को लेकर बहुत गंभीर है और वहां पर रह रहे भारतीय नागरिकों की सरकार को चिंता है। इस विषय पर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। इस नंबर से संबंधित विषय पर जानकारी का आदान-प्रदान किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: राज्य सरकार द्वारा नशे को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे ---मनोहर लाल

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा शुक्रवार को कुरुक्षेत्र के पंचायत भवन के सभागार में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने बैठक में आई 13 शिकायतों में से अधिकतर शिकायतों का समाधान मौके पर ही किया तथा बाकी शिकायतों से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी शिकायतों का समाधान तय समय सीमा के अंदर करे। बैठक में रामचंद्र कॉलोनी थानेसर निवासी ईश्वर चंद की शिकायत थी कि नगर परिषद थानेसर में हाउस टैक्स रिकार्ड में गलत इंद्राज हुए है, इस पर एसडीएम थानेसर एवं प्रशासक नगर परिषद थानेसर ने कहा कि इस शिकायत से संबंधित एसआईटी का गठन किया गया है, जिसके द्वारा जांच की जा रही है। बैठक में इस शिकायत को पेंडिंग रखने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा सेक्टर-5 के रहने वाले कृष्ण लाल, तारा चंद, लाडवा निवासी लीला देवी, थानेसर के रहने वाले अमर बहादुर सिंह कंग, पिहोवा के रहने वाले सोनू व अन्य की शिकायतों का समाधान किया गया।

इसे भी पढ़ें: सभी साहित्यकारों को एक समान फॉर्मूले से दी जाए सम्मान राशिः मुख्यमंत्री

इस मौके पर विधायक सुभाष सुधा, लाडवा विधायक मेवा सिंह, हरियाणा विमुक्त घूमंतु जनजाति के उपाध्यक्ष जयसिंह पाल के अलावा जिला प्रशासन की तरफ से उपायुक्त मुकुल कुमार, एसपी डा. अंशु सिंगला, एडीसी अखिल पिलानी सहित संबंधित अधिकारी व जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के सदस्य उपस्थित रहे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।