राज्य में खनन उद्योग को फिर से शुरू करते हुए लौह अयस्क खानों की ई-नीलामी जल्द होगी प्रारंभ: सावंत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 15 2019 5:02PM
राज्य में खनन उद्योग को फिर से शुरू करते हुए लौह अयस्क खानों की ई-नीलामी जल्द होगी प्रारंभ: सावंत
Image Source: Google

समस्या का समाधान खोजने के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हाल ही में बैठक हुई थी।’’ उन्होंने बताया कि इस संबंध में अगली बैठक अगले सप्ताह होगी। सावंत ने कहा, इस बीच हम खनिज लौह अयस्क की ई-नीलामी कर रहे हैं।

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि राज्य में खनन उद्योग को फिर से शुरू करते हुए 15-20 दिन में लौह अयस्क खानों की ई-नीलामी प्रारंभ की जाएगी। विधानसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा विधायक प्रवीण जानज्ये ने राज्य के खनन उद्योग पर मंडरा रहे संकट के संबंध में सवाल किया था। मुख्यमंत्री ने सदन को बताया कि सरकार मुद्दे को सुलझाने में जुटी है। सावंत ने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि उद्योग कानूनी तरीके से शुरू हो।

इसे भी पढ़ें: पर्रिकर की मौत आज दोबारा हुई, उनकी राजनीतिक परंपरा खत्म हो गई: सरदेसाई

समस्या का समाधान खोजने के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हाल ही में बैठक हुई थी।’’ उन्होंने बताया कि इस संबंध में अगली बैठक अगले सप्ताह होगी। सावंत ने कहा, इस बीच हम खनिज लौह अयस्क की ई-नीलामी कर रहे हैं। ई-नीलामी 15-20 दिन में शुरू होगी और लौह अयस्क का खनन छह महीने के भीतर शुरू हो जाएगा। इससे पहले मुद्दा उठाते हुए विधायक ने कहा था कि खनन उद्योग से जुड़े लोगों में निराशा फैल रही है क्योंकि कुछ कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है जबकि कुछ अन्य ऐसा करने की धमकी दे रहे हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video