सिविल सेवाओं में योग्य पूर्व सैन्यकर्मियों को शामिल करेंगे: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 4 2019 8:36AM
सिविल सेवाओं में योग्य पूर्व सैन्यकर्मियों को शामिल करेंगे: राहुल
Image Source: Google

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए जारी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र पर देश भर में उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है।

नयी दिल्ली, तीन अप्रैल (भाषा) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनने के बाद योग्य पूर्व सैन्यकर्मियों को सिविल सेवाओं में शामिल किया जाएगा।गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हमारे पूर्व सैन्यकर्मी भारत का गौरव हैं और उन्हें वो सम्मान मिलना चाहिए जिसके वो हकदार हैं। हम योग्य पूर्व सैन्यकर्मियों को सिविल सेवाओं में लेटरल एंट्री के जरिए जगह देंगे।’’उन्होंने कहा, ‘‘केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में भी 40 साल से कम उम्र के पूर्व सैन्यकर्मियों को शामिल होने का मौका मिलेगा।’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए जारी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र पर देश भर में उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है। गांधी ने ट्वीट कर कहा,  महीनों की कड़ी मेहनत पर उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है। मुझे इस जन घोषणापत्र पर गर्व है कि इसमें भारत की आवाज है। सभी का बहुत धन्यवाद।  गौरतलब है कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें गरीबों को न्यूनतम आय योजना (न्याय) के तहत सालाना 72 हजार रुपये देने और किसानों की स्थिति सुधारने के लिए अलग बजट के वादे के साथ जम्मू-कश्मीर में आफ्सपा की समीक्षा की बात की गई है।



इसे भी पढ़ें: भारत कश्मीर के साथ नहीं कर रहा न्याय लेकिन दबा भी नहीं सकता: फारूक अब्दुल्ला

पार्टी ने राजद्रोह से जुड़ी धारा खत्म करने, आतंकवाद के खात्मे के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाने, सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा की उपलब्धता, शिक्षा पर जीडीपी का छह फीसदी खर्च करने, सरकारी सेवाओं की 22 लाख रिक्तियों को भरने, ग्रामीण स्तर पर हर साल लाखों युवाओं को रोजगार देने, राफेल एवं भ्रष्टाचार के अन्य मामलों की जांच कराने, राष्ट्रीय एवं आंतरिक सुरक्षा पर जोर देने तथा अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं के विकास के लिए कदम उठाने जैसे कई प्रमुख वादे किए हैं।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video