PM मोदी ने कांथी में बार-बार किया दीदी का जिक्र, बोले- बच्चा-बच्चा समझ गया है आपका खेला

Narendra Modi
अनुराग गुप्ता । Mar 24, 2021 11:42AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीदी आजकल मेदिनीपुर में आकर बार-बार बहाने बना रही हैं। दीदी उन बहनों, उन परिवारों को जवाब नहीं दे पाईं जिनको पहले अम्फान ने तबाह किया और फिर तृणमूल के टोलाबाज़ों ने लूट लिया।
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कांथी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मेदनीपुर का जिक्र करते हुए कहा कि शायद ही यहां का कोई गांव रहा हो जहां से क्रांतिकारी न निकला हो। मैं इस धरती को प्रणाम करता हूं। इस धरती ने खुदीराम बोस समेत अनेक क्रांतिकारी दिए हैं।

देश मना रहा अमृत महोत्सव

उन्होंने कहा कि आज़ादी के 75 साल के उत्सव में पश्चिम बंगाल का विशेष महत्व है। आज़ादी की लड़ाई में दिए गए हर योगदान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाना भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। इसलिए पश्चिम बंगाल बीजेपी के संकल्पों का भी अहम केंद्र है। उन्होंने कहा कि आज जो युवा 25 वर्ष के हैं, वो युवा जो आज इस चुनाव में पहली बार अपने पवित्र मत का मतदान देने वाले हैं उनके लिए ये समय बहुत अहम है। यहां के युवाओं पर आने वाले 25 वर्ष के पश्चिम बंगाल का दायित्व है। इसलिए 'आसोल परिवर्तन' आज पश्चिम बंगाल की जरूरत है। सोनार बांग्ला का शंखनाद होता हुआ यहां हर कोई सुन रहा है।

दीदी पर बरसे PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल के कोने-कोने से , हर घर से, हर मुख से एक ही आवाज आ रही है। 2 मई दीदी जथे और आसोल परिवर्तन अछे। उन्होंने कहा कि दीदी आजकल मेदिनीपुर में आकर बार-बार बहाने बना रही हैं। दीदी उन बहनों, उन परिवारों को जवाब नहीं दे पाईं जिनको पहले अम्फान ने तबाह किया और फिर तृणमूल के टोलाबाज़ों ने लूट लिया। यहां केंद्र सरकार ने जो राहत भेजी थी, वो 'भाइपो विंडो' में फंस गई।

उन्होंने कहा कि दीदी, आज पश्चिम बंगाल पूछ रहा है, कि अम्फान की राहत किसने लूटी? गरीब का चावल का किसने लूटा? अम्फान के सताए लोग, आज भी टूटी हुई छत के नीचे जीने को मजबूर क्यों हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब जरूरत होती है तो तब दीदी दिखती नहीं, जब चुनाव आता है तो कहती हैं- सरकार दुआरे-दुआरे। यही इनका खैला है। पश्चिम बंगाल, यहां का बच्चा-बच्चा, ये खैला समझ गया है।

उन्होंने कहा कि बंगाल का विकास, यहां के लोगों का विकास, भाजपा का संकल्प है। बंगाल के उज्ज्वल भविष्य के लिए हम जी-जान से जुट जाएंगे, ये वादा करने मैं आया हूं। उन्होंने कहा कि बीजेपी का संकल्प, बंगाल के गरीब से गरीब तक, हर क्षेत्र तक विकास पहुंचाने का संकल्प है। बीजेपी- हर स्कीम को स्कैम मुक्त करेगी। कट, कमीशन पर रोक लगाएगी।

यहां सुने पूरा संबोधन: 

अन्य न्यूज़