हर जिले में होंगे महात्मा गांधी के जीवन आधारित कार्यक्रम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 5 2019 12:53PM
हर जिले में होंगे महात्मा गांधी के जीवन आधारित कार्यक्रम
Image Source: Google

तीन जून से शुरू हुए ये कार्यक्रम चार अक्तूबर तक चलेंगे। सरकार के बयान के अनुसार, इसके तहत हर जिले में अलग अलग तारीख पर तीन दिन का कार्यक्रम होगा जिसमें गांधी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी व संगोष्ठी शामिल हैं।

जयपुर। राजस्थान सरकार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयन्ती वर्ष में राज्य के सभी जिलों में गांधी के जीवन पर आधारित अनेक कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। तीन जून से शुरू हुए ये कार्यक्रम चार अक्तूबर तक चलेंगे। सरकार के बयान के अनुसार, इसके तहत हर जिले में अलग अलग तारीख पर तीन दिन का कार्यक्रम होगा जिसमें गांधी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी व संगोष्ठी शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: भीषण गर्मी की चपेट में भारत, कुछ हिस्सों में बारिश होने से मिली राहत

इसके तहत पाली में 7 से 9 जून तक गांधी दर्शन और कुटीर उद्योग,जोधपुर में11 से 13 जून तक मद्य - निषेध,जालौर में 15 से 17 जून तक खादी,सिरोही में 17 से 19 जून तक ग्रामोद्योग,राजसमन्द में 21 से 23 जून तक स्वच्छता,उदयपुर में 25 से 27 जून तक आदिवासी उत्थान, बांसवाड़ा में 29 जून से एक जुलाई तक कस्तूरबा गांधी का दार्शनिक योगदान विषय पर संगोष्ठी व प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। 

इसे भी पढ़ें: हनुमान बेनीवाल और नरेंद्र कुमार ने दिया राजस्थान विधानसभा से इस्तीफा



कार्यक्रम के पहले दिन गांधी सन्देश यात्रा निकाली जाएगी व प्रदर्शनी का उद्घाटन होगा। दूसरे दिन जिला स्तर पर ‘गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है’ विषय पर निबन्ध और ‘गांधी के सपनों का भारत’ विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता तथा ‘सद्भावना और विकास’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता होगी। तीसरे दिन जिला स्तर पर संगोष्ठी आयोजित की जायेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video