वसुंधरा सरकार की कर्जमाफी का नहीं हुआ किसानों को फायदा: सचिन पायलट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 31 2018 8:43PM
वसुंधरा सरकार की कर्जमाफी का नहीं हुआ किसानों को फायदा: सचिन पायलट

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने किसानों को कर्जमाफी व महिला सुरक्षा को लेकर बुधवार को फिर राज्य की वसुंधरा राजे सरकार पर निशाना साधा।

जयपुर। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने किसानों को कर्जमाफी व महिला सुरक्षा को लेकर बुधवार को फिर राज्य की वसुंधरा राजे सरकार पर निशाना साधा। पायलट ने लगातार ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार ने किसानों का 50 हजार रुपये तक का कर्ज माफ करने की घोषणा तो की लेकिन वास्तव में यह कर्ज माफ नहीं हुआ। पायलट ने ट्वीट में कहा,'बैंकों ने पहले तो कुछ किसानों का 10-12,000 रुपये का कर्ज माफ किया लेकिन बाद में वे उन्हें डिफाल्टर बताकर रबी की फसल के लिए कृषिऋण नहीं दे रहे हैं। सरकारी लापरवाही का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है।’

पायलट ने राज्य सरकार पर एक और आरोप बच्चियों की सुरक्षा को लेकर लगाया है। पायलट ने कहा कि सरकार मासूमों को सुरक्षा देने में पूरी तरह विफल है। एक रिपोर्ट के अनुसार कोटा में हर 6 दिन में किसी मासूम के साथ छेड़छाड़ या दुष्कर्म होता है। यह हाल पूरे प्रदेश का है। पायलट ने केंद्र सरकार व भारतीय रिजर्व बैंक के बीच जारी खींचतान पर कहा है कि भाजपा सरकार धारा सात के जरिए केंद्रीय बैंक पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रही है। इससे न सिर्फ आरबीआई की स्वायत्तता मजाक बनकर रह जाएगी बल्कि यह ऐसा काला कदम होगा जिससे सरकार को अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने की अनुमति मिलगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video