फारुख अब्दुल्ला कोरोना वायरस से संक्रमित, प्रधानमंत्री ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की

Prime Minister
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। फारुख अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने आज सुबह एक ट्वीट कर अपने पिता के कोविड-19 से पीड़ित होने की जानकारी दी और हाल में उनके संपर्क में आए लोगों से जांच कराने का अनुरोध किया।
श्रीनगर। वरिष्ठ राजनेता और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। फारुख अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने आज सुबह एक ट्वीट कर अपने पिता के कोविड-19 से पीड़ित होने की जानकारी दी और हाल में उनके संपर्क में आए लोगों से जांच कराने का अनुरोध किया। उनके ट्वीट पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से लोकसभा सांसद और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं डॉ फारूक अब्दुल्ला जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। साथ ही मैं उमर अब्दुल्ला और उनके परिवार के लोगों की अच्छी सेहत की भी कामना करता हूं।’’ प्रधानमंत्री के ट्वीट पर त्वरित जवाब देते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मेरे पिता और पूरा परिवार आपकी शुभकामनाओं और प्रार्थना के लिये आपका शुक्रिया अदा करता है नरेंद्र मोदी जी।” फारुख अब्दुल्ला (85) ने दो मार्च को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली थी और फिलहाल वह घर पर पृथकवास में हैं। अधिकारियों ने कहा कि एसकेआईएमएस अस्पताल के चिकित्सकों ने उनकी जांच की है और रक्त के नमूने भी लिये हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में कहा, “मेरे पिता कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनमें बीमारी के कुछ लक्षण हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी जांच होने तक मैं और परिवार के अन्य सदस्य स्वयं को पृथक-वास में रख रहे हैं। मैं पिछले कुछ दिनों में हमारे संपर्क में आए हर व्यक्ति से सभी आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील करता हूं।” 

इसे भी पढ़ें: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला कोरोना पॉजिटिव, परिवार सहित हुए क्वारंटीन

आंध्र प्रदेश के पूर्व मख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने फारुख अब्दुल्ला के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना व्यक्त की। उमर अब्दुल्ला के ट्वीट पर जवाब देते हुए महबूबा ने कहा, “यह सुनकर बहुत खेद हुआ। उम्मीद है वह (फारुख अब्दुल्ला) शीघ्र स्वस्थ हो जाएंगे।” नायडू ने कहा, “फारुख अब्दुल्ला जी के कोविड-19 से पीड़ित होने के बारे में जानकर दुख हुआ। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छी सेहत की कामना करता हूं।” पीपल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन ने भी फारुख अब्दुल्ला के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, “कोविड के खिलाफ जंग में डॉ. फारुख साहब के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़