उत्तर प्रदेश में भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ने से बिहार में गठबंधन पर नहीं होगा असर: JDU

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2022   10:47
उत्तर प्रदेश में भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ने से बिहार में गठबंधन पर नहीं होगा असर: JDU

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने के उसके फैसले का यहां भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने के उसके फैसले का यहां भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन ने कहा कि पार्टी ने कई राज्यों में भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ा है लेकिन उससे बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन प्रभावित नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के नूह में औद्योगिक मॉडल टाउनशिप में चार हजार लोगों को मिलेगा रोजगार: दुष्यंत चौटाला

ललन ने दिल्ली से लौटने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने अकेले लड़ने का निर्णय लिया क्योंकि उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन करने का प्रयास व्यर्थ रहा। हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह ने इस दिशा में प्रयास किया था लेकिन अब वह कोई मुद्दा नहीं है।’’

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये

उन्होंने कहा, ‘‘हमने अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड जैसे राज्यों में भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ा है। हमने कई सीटें जीती हैं। तब बिहार में हमारे गठबंधन पर कोई असर नहीं हुआ था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।