एमपी के शहडोल में पैसों का लालच देकर जबरन धर्मातरण कराने वाले 5 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

एमपी के शहडोल में पैसों का लालच देकर जबरन धर्मातरण कराने वाले 5 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

राधे श्याम की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने गणेश सिह मरावी, फन्देलाल धुर्वे, राशिलाल कोल, दाऊराम कोल, जबलपुर निवासी समीर वंशकार के खिलाफ 3, 5 एमपी धार्मिक स्वतन्त्रा अधिनियम 2021 के तहत मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में ले लिया है।

भोपाल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में आदिवासी परिवार का धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। जिसमें से एक व्यक्ति जबलपुर का रहने वाला है। जिला मुख्यालय से महज 10 किलो मीटर दूर स्थित ग्राम चुनिया में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है।

इसे भी पढ़ें:ACS सुलेमान का विवादित बयान, कहा- स्वास्थ्य विभाग का काम लाशें गिनना नहीं 

दरअसल ग्राम चुनिया के रहने वाले राधेश्याम बैगा ने कोतवाली में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। शहडोल जिले के रहने वाले गणेश सिह मरावी, फन्देलाल धुर्वे, राशिलाल कोल, दाऊराम कोल, जबलपुर निवासी समीर वंशकार रुपए पैसों का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहे थे। और मना करने पर उनके द्वारा कई तरह की धमकी दी गई।

इसे भी पढ़ें:भोपाल में गिरफ्तार हुए आतंकियों की बढ़ रिमांड, कोर्ट ने 8 अप्रैल तक भेजा जेल 

वहीं राधे श्याम की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने गणेश सिह मरावी, फन्देलाल धुर्वे, राशिलाल कोल, दाऊराम कोल, जबलपुर निवासी समीर वंशकार के खिलाफ 3, 5 एमपी धार्मिक स्वतन्त्रा अधिनियम 2021 के तहत मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में ले लिया है। इस तरह से पैसों का प्रलोभन देकर आदिवासीयो को परिवर्तन कराने का यह कोई पहला मामला नहीं है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।