बेरोजगारी के लिए देश के युवा मोदी सरकार को माफ नहीं करेंगे: चिदंबरम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 6 2019 7:08PM
बेरोजगारी के लिए देश के युवा मोदी सरकार को माफ नहीं करेंगे: चिदंबरम
Image Source: Google

दरअसल, सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी(सीएमआईई) द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक भारत में बेरोजगारी दर फरवरी 2019 में 7.2 फीसदी पहुंच गयी।

नयी दिल्ली। देश में बेरोजगारी की दर 7.2 फीसदी तक पहुंचने संबंधी एक रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि युवा इस सरकार को माफ नहीं करेंगी।

 


पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘समय आ गया है कि सरकार को नौकरियों के संकट और युवाओं की पीड़ा की वास्तविक दुनिया में वापस लाया जाए। सीएमआईई के सर्वेक्षण के मुताबिक बेरोजगारी दर 7.2 फीसदी तक पहुंच गई है जो कई दशकों में उच्चतम स्तर पर है। इस पर प्रधानमंत्री और उनकी सरकार को क्या कहना है?’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘ कोई मां-बाप, कोई बेरोजगार युवा, कोई भी नया मतदाता और कोई भी छात्र देश को बेरोजगारी की इस स्थिति में ले जाने के लिए माफ नहीं करेगा।’’
 
 


दरअसल, सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी(सीएमआईई) द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक भारत में बेरोजगारी दर फरवरी 2019 में 7.2 फीसदी पहुंच गयी। सितंबर 2016 के बाद यह सबसे अधिक बेरोजगारी दर है। वहीं, पिछले साल फरवरी 2018 में बेरोजगारी दर 5.9 फीसदी थी। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video