विदेश मंत्री जयशंकर बोले, काफी क्षेत्रीय निवेश कर रहा भारत, लेकिन और करने की है जरुरत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   21:34
विदेश मंत्री जयशंकर बोले, काफी क्षेत्रीय निवेश कर रहा भारत, लेकिन और करने की है जरुरत

अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी मंच पर बातचीत के दौरान जयशंकर ने आर्थिक विकास बढ़ाने के साथ-साथ पूरे क्षेत्र को समृद्ध बनाने के लिए आत्मनिर्भर बनने के भारत के प्रयासों पर जोर दिया।

नयी दिल्ली। पड़ोसी देशों में ज्यादा से ज्यादा निवेश की वकालत करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को कहा कि भारत की समृद्धि पूरे क्षेत्र को ऊपर उठाने वाली ताकत बननी चाहिए। उन्होंने पड़ोसी देशों के साथ बेहतर परिवहन व्यवस्था पर भी जोर दिया। अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी मंच पर बातचीत के दौरान जयशंकर ने आर्थिक विकास बढ़ाने के साथ-साथ पूरे क्षेत्र को समृद्ध बनाने के लिए आत्मनिर्भर बनने के भारत के प्रयासों पर जोर दिया। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान पर बरसे एस जयशंकर, बोले- आतंकवाद कैंसर है, महामारी की तरह सभी को करता है प्रभावित

उन्होंने कहा, ‘‘भारत की समृद्धि पूरे क्षेत्र को ऊपर उठाने वाली ताकत बननी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि देश को पड़ोस में निवेश करने और ज्यादा संपर्क परियोजनाएं चलाने की जरुरत है। साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘हम वाकई यह सबकुछ कर रहे हैं।’’ जयशंकर ने बताया कि भारत पिछले पांच साल से ज्यादातर पड़ोसी देशों के लिए बिजली आपूर्तिकर्ता बन गया है, कई देशों को ईंधन भी मुहैया कराता है। उन्होंने बताया कि भारत क्षेत्र में जलमार्ग, बंदरगाहों, रेलवे नेटवर्क और अन्य परियोजनाओं से जुड़ा हुआ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।