• मिजोरम के पूर्व मंत्री बुद्ध धन चकमा ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

मिजोरम के पूर्व मंत्री बुद्ध धन चकमा ने मंगलवार को कांग्रेस छोड़ दी। वह भाजपा में शामिल होंगे। प्रदेश विधानसभा में अपने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद चकमा ने यहां पार्टी पदाधिकारियों को मिजोरम प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंप दिया।

आइजोल। मिजोरम के पूर्व मंत्री बुद्ध धन चकमा ने मंगलवार को कांग्रेस छोड़ दी। वह भाजपा में शामिल होंगे। प्रदेश विधानसभा में अपने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद चकमा ने यहां पार्टी पदाधिकारियों को मिजोरम प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंप दिया। एमपीसीसी की सदस्यता से इस्तीफे का पत्र एमपीसीसी के अध्यक्ष लल थनहवला को संबोधित था जो मुख्यमंत्री भी हैं।

धानसभा सचिव एस आर झोखुमा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष हेफेई ने चकमा का सदन से इस्तीफा मंजूर कर लिया है। 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल 28 नवंबर को चुनाव होगा। भाजपा की मिजोरम इकाई के अध्यक्ष प्रोफेसर जॉन वी हलुना ने पीटीआई-भाषा से कहा कि चकमा मंगलवार को भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा चकमा को विधानसभा चुनाव में तुईचवांग सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है।

चकमा के इस्तीफे के साथ हाल में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या तीन हो गई है। मौजूदा विधानसभा में विधायकों की संख्या घटकर 37 हो गयी है। सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों की संख्या 31 जबकि विपक्षी एमएनएफ के विधायकों की संख्या छह है।