सोपोर की पुलिस चौकी पर ग्रेनेड हमले में शामिल LeT के चार सहयोगी गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2020   17:41
सोपोर की पुलिस चौकी पर ग्रेनेड हमले में शामिल LeT के चार सहयोगी गिरफ्तार

प्रवक्ता ने कहा कि ग्रेनेड फेंकने का काम उन्हें लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी फयाज अहमद वार उर्फ उमर और एक विदेशी आतंकवादी ने सौंपा था जिसका कोड नाम उस्मान है। इन्हें ग्रेनेड फेंकने का काम आतंकवादी बनने की परीक्षा के तौर पर दिया गया था।

श्रीनगर। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े और जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के सोपार क्षेत्र में एक पुलिस चौकी पर ग्रेनेड हमले में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान इरफान अहमद मीर, इरफान अहमद खान, कैसर रहमान खान और सुहैल अहमद गनी के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘जांच के दौरान इसका खुलासा हुआ कि वे पुटखा पुलिस चौकी पर एक ग्रेनेड फेंकने में लिप्त थे।’’ 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने मार गिराए छह और आतंकवादी 

प्रवक्ता ने कहा कि ग्रेनेड फेंकने का काम उन्हें लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी फयाज अहमद वार उर्फ उमर और एक विदेशी आतंकवादी ने सौंपा था जिसका कोड नाम उस्मान है। इन्हें ग्रेनेड फेंकने का काम आतंकवादी बनने की परीक्षा के तौर पर दिया गया था। उन्होंने कहा कि पुलिस रिकार्ड के अनुसार वे क्षेत्र में लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों को साजो सामान और ठिकाना मुहैया कराने में लिप्त थे। वे साथ ही अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में भी लिप्त थे। यह भी पता चला कि वे सोशल मीडिया के जरिये सक्रिय आतंकवादियों के साथ सम्पर्क में थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।