बंगाल में मतदान के बीच हिंसा, बाबुल सुप्रियों ने कहा- डरी है ममता बनर्जी

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Apr 29 2019 7:41AM
बंगाल में मतदान के बीच हिंसा, बाबुल सुप्रियों ने कहा- डरी है ममता बनर्जी
Image Source: Google

भाजपा और तृणमूल एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगा रही है। पहले आसनसोल से भाजपा सांसद और प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की कार पर लाठियां बरसाई गई। इस घटनाक्रम के बाद सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मैं खुद सुरक्षाबलों को पोलिंग बूथ तक लेकर जाऊंगा।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की 71 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गए हैं। पश्चिम बंगाल से वोटिंग के बीच में हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। बता दें कि भाजपा और तृणमूल एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगा रही है। पहले आसनसोल से भाजपा सांसद और प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की कार पर लाठियां बरसाई गई। इस घटनाक्रम के बाद सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मैं खुद सुरक्षाबलों को पोलिंग बूथ तक लेकर जाऊंगा। इसी के साथ उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता को पता है कि क्या सही है और यहां की जनता खुद मतदान करना चाहती हैं। इसी बात को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुरी तरह से डरी हुई हैं।


आसनसोल के बाद अब वीरभूमि हवाई फायर की खबरें सामने आ रही है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर भाजपा ने चुनाव अधिकारियों से शिकायत भी की। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि आसनसोल के बाराबानी में मतदान केन्द्र के बाहर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की सूचना है। उन्होंने बताया कि इस झड़प में भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो के वाहन को नुकसान पहुंचने की भी खबर है। हालांकि, चुनाव अधिकारियों का कहना है कि कमोबेश मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।
एक अधिकारी ने बताया कि कुछ मतदान केन्द्रों से हिंसा की छिटपुट घटनाओं की सूचना मिली लेकिन उन्हें तुरंत सुलझा लिया गया। हमारे अधिकारी और सुरक्षा बल आसनसोल पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमने पीठासीन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है कि बाबुल सुप्रियो मतदान केन्द्र के भीतर क्या कर रहे थे। राज्य की इन आठों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चौतरफा मुकाबला है। 


जिन राज्यों में मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे उसमें बिहार की 5 लोकसभा सीटें, झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 6, उत्तर प्रदेश की 13, राजस्थान की 13, महाराष्ट्र की 17, ओडिशा की 6, पश्चिम बंगाल की 8 सीटें, जम्मू कश्मीर की एक सीट शामिल हैं। अगर हम जम्मू कश्मीर की एक सीट की बात करें तो वह अनंतनाग की सीट है, जहां पर तीन चरणों में मतदान होना था। 


बता दें कि अनंतनाग लोकसभा सीट के कुलगाम जिले में वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस चरण में 943 उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई हैं। जिसमें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सीपीआई प्रत्याशी कन्हैंया कुमार, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्रियों सलमान खुर्शीद, समेत कई सियासी दिग्गज शामिल हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम छह बजे तक होगा। उल्लेखनीय है कि लोकसभा की 543 सीटों में से अब तक 303 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। जिसमें पहले चरण की 91, दूसरे चरण की 95 और तीसरे चरण की 117 सीटें शामिल हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video