राज्यसभा में रूपा गांगुली के सवाल पर गडकरी ने दिया ऐसा मजेदार जवाब, सभी सांसद रोक नहीं पाए अपनी हंसी

राज्यसभा में रूपा गांगुली के सवाल पर गडकरी ने दिया ऐसा मजेदार जवाब, सभी सांसद रोक नहीं पाए अपनी हंसी

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कारों के लिए स्टार रेटिंग प्रणाली से जुड़े पूरक सवालों का जवाब दे रहे थे। भारतीय जनता पार्टी की सदस्य रूपा गांगुली ने उनसे सवाल किया था कि क्या दो-तीन साल पुरानी गाड़ियों में यह सुविधा उपलब्ध हो सकती है क्योंकि ऐसी गाड़ियों में इंजन अच्छी स्थिति में होते हैं।

बीजेपी के एक आम कार्यकर्ता से अध्यक्ष तक का सफर तय करने वाले नितिन गडकरी मोदी सरकार में सड़क और परिवहन मंत्रालय संभाल रहे हैं। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को सड़कों के विकास के लिए जाना जाता है। लेकिन इसके साथ ही हाजिरजवाबी और अपने मजेदार जवाब के लिए वो बेहद मशहूर हैं। चाहे वो सड़क चौड़ी करने के लिए अपने ससुर का घर तुड़वा देने की बात हो या वाहनों के हॉर्न की जगह म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट की आवाज का इस्तेमाल के लिए कानून लाने की बात। गडकरी अक्सर अपने अंदाज से सुर्खियां बटोर जाते हैं। ऐसा ही एक वाक्या आज राज्यसभा में भी देखने को मिला। बीजेपी सांसद रूपा गांगुली के एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने ऐसा कुछ कहा जिससे वहां मौजूद सभी सांसद अपनी हंसी नहीं रोक पाए। 

इसे भी पढ़ें: 18 महीनों में पूरा हो जाएगा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का उद्देश्य , सरकार ने अब तक 1.15 करोड़ घरों को मंजूरी दी

क्या है पूरा मामला

राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान जब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कारों के लिए स्टार रेटिंग प्रणाली से जुड़े पूरक सवालों का जवाब दे रहे थे। भारतीय जनता पार्टी की सदस्य रूपा गांगुली ने उनसे सवाल किया था कि क्या दो-तीन साल पुरानी गाड़ियों में यह सुविधा उपलब्ध हो सकती है क्योंकि ऐसी गाड़ियों में इंजन अच्छी स्थिति में होते हैं। 

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने पुलिस से जुड़े कानून को लेकर पेश किया आपराधिक प्रक्रिया (पहचान) विधेयक, जानिए इससे क्या होगा फायदा?

गडकरी ने दिया मजेदार जवाब

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि रेटिंग प्रणाली नयी गाड़ियों के लिए है और पुरानी गाड़ियों में ऐसा कर पाना मुश्किल है। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि हीरोइन के लिए चरित्र भूमिकाएं करने के पश्चात फिर से हीरोइन बनना मुश्किल होता है। उन्होंने कहा कि हीरोइन की भूमिका के बाद चरित्र भूमिका निभा कर, वापस हीरोइन बनना कठिन हो जाता है। जिसके बाद सदन में सदस्यों की हंसी के बीच उन्होंने कहा कि यही बात हीरो पर भी लागू होती है। हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि उनकी टिप्पणी किसी सदस्य को लेकर नहीं थी और इसे मजाक के तौर पर लिया जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि रूपा गांगुली टीवी और फिल्मों की मशहूर कलाकार रह चुकी हैं और उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित बहुचर्चित धारावाहिक ‘महाभारत’ में द्रौपदी की भूमिका निभायी थी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।