सरकारी अधिकारी ने अपने ही दफ्तर में की खुदकुशी करने की कोशिश, पुलिस कर रही है जांच

सरकारी अधिकारी ने अपने ही दफ्तर में की खुदकुशी करने की कोशिश, पुलिस कर रही है जांच

पीए ने लोकायुक्त कार्यालय में पदस्थ दो अफसरों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। यह बात उन्होंने साथी कर्मचारियों से बताई थी। हालांकि, पुलिस का कहना कि मकोड़े के बयान नहीं हो सके हैं।

भोपाल। राजधानी भोपाल में उप लोकायुक्त के पीए रामचन्द्र मकोड़े ने ऑफिस में ही फांसी लगाकर खुदकुशी का प्रयास किया है। उन्हें फंदे पर लटका देख मौजूद स्टाफ ने उतार लिया। रामचन्द्र को हमीदिया अस्पताल मेडिकल के लिए पुलिस लेकर पहुंची।

इसे भी पढ़ें:जहर खाकर किसान ने की आत्महत्या, कांग्रेस ने सरकार पर लगाएं आरोप 

बताया जा रहा है कि उप लोकायुक्त, जस्टिस एसके पालो के पीए रामचंद्र मकोड़े हैं। रोज की तरह वे शुक्रवार को ड्यूटी पर पहुंचे। थोड़ी देर तक काम करने के बाद वह अपने कैबिन में सीलिंग फैन पर रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। चीख सुनकर दफ्तर पर मौजूद स्टाफ ने उन्हें फंदे से उतारा।

इसके बाद सीएसपी नागेन्द्र पटेरिया ने कहा कि जांच में पता चला कि रामचंद्र घर से ही सुसाइड का मन बनाकर आए थे। वह घर से ही सफेद रंग की रस्सी साथ में लाए थे। सीएसपी ने ये भी कहा कि फिलहाल वह तनाव में हैं। इसलिए बयान बाद में लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:वल्लभ भवन के पास बनेगा हेलिपैड, जमीन आवंटन की प्रक्रिया हुई शुरू 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पीए ने लोकायुक्त कार्यालय में पदस्थ दो अफसरों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। यह बात उन्होंने साथी कर्मचारियों से बताई थी। हालांकि, पुलिस का कहना कि मकोड़े के बयान नहीं हो सके हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।