वल्लभ भवन के पास बनेगा हेलिपैड, जमीन आवंटन की प्रक्रिया हुई शुरू

वल्लभ भवन के पास बनेगा हेलिपैड, जमीन आवंटन की प्रक्रिया हुई शुरू
प्रतिरूप फोटो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य वीआईपी यहां से सीधे हेलीकॉप्टर से उड़ान भर सकेंगे। हेलीपैड निर्माण के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पूरी प्रक्रिया में लगभग एक साल का समय लग सकता है।

भोपाल। राजधानी भोपाल में वल्लभ भवन एनेक्सी के पीछे खाली पड़ी जमीन पर हेलीपैड बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य वीआईपी यहां से सीधे हेलीकॉप्टर से उड़ान भर सकेंगे। हेलीपैड निर्माण के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पूरी प्रक्रिया में लगभग एक साल का समय लग सकता है।

इसे भी पढ़ें:धार जिले में चांदी के कड़ों के लिए बुजुर्ग महिला के काटे दोनो पैर, उतारा मौत के घाट 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री को प्रदेश में कहीं हवाई दौरे पर जाने के लिए स्टेट हैंगर तक जाना पड़ता है। वल्लभ भवन या श्यामला हिल्स स्थित आवास से स्टेट हैंगर तक आने-जाने में समय लगना स्वाभाविक है। इस दौरान आम ट्रैफिक को भी रोका जाता है। जिससे लोगों को भी परेशानी होती है।

इसे भी पढ़ें:उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री निवास पर हुई कोर ग्रुप की बैठक, तमान बड़े नेता रहे मौजूद 

दरअसल राज्य सरकार ने विधानसभा, वल्लभ भवन और पुरानी जेल के बीच की लगभग 10 एकड़ जमीन हेलीपैड के लिए चिह्नित की है। इसी स्थान पर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की मूर्तियां भी लगाई जा रहीं हैं। एसडीएम ने हेलीपैड के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।