• एमपी में 31 अक्टूबर तक सप्ताह में पांच दिन ही खुलेंगे सरकारी कार्यालय

सुयश भट्ट Jul 22, 2021 18:06

कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत में सरकार की तरफ से 8 अप्रैल को यह निर्णय लिया गया था कि प्रदेश में सभी सरकारी ऑफिस पांच दिन ही खुलेंगे। यह आदेश 31 जुलाई तक के लिए था। लेकिन गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से एक नया आदेश जारी किया गया है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में सभी सरकारी दफ्तरों को सप्ताह में पांच दिन खोलने का फैसला लिया था। इसी फैसले को बढ़ाते हुए दूसरी लहर थमने के बाद अब सरकार ने यह फैसला किया है कि 31 अक्टूबर तक समस्त शासकीय कार्यालय सपताह में पांच दिन ही खुलेंगे। साथ ही मंत्रालय में शनिवार और रविवार अवकाश रहेगा।

इसे भी पढ़ें:मीडिया समूहों पर छापे, लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को दबाने का प्रयास: कमलनाथ 

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत में सरकार की तरफ से 8 अप्रैल को यह निर्णय लिया गया था कि प्रदेश में सभी सरकारी ऑफिस पांच दिन ही खुलेंगे। यह आदेश 31 जुलाई तक के लिए था। लेकिन गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से एक नया आदेश जारी किया गया है। जिसमे यह कहा गया है कि प्रदेश में सरकारी दफ्तर अब 31 अक्टूबर तक सप्ताह में पांच दिन ही खुलेंगे।

इसे भी पढ़ें:बदलते मौसम के चलते राजधानी के अस्पतालों में बढ़ रहे है मरीज 

वहीं सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव डी के नागेंद्र की तरफ से यह सूची जारी की गई है। साथ ही कहा गया है कि सभी अधिकारी इसकी कड़ाई के साथ पालन करें। हालांकि जरूरी सेवा से जुड़े लोग ऑफिस आते रहे हैं।