सरकार कृषि कानूनों में एमएसपी को शामिल करे या इन्हें वापस लेः ओवैसी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 31, 2020   10:22
सरकार कृषि कानूनों में एमएसपी को शामिल करे या इन्हें वापस लेः ओवैसी

आंदोलन को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा, सरकार के लिए बहुत आसान रास्ता है। प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि वह कानूनों में संशोधन कर एमएसपी को शामिल करने जा रहे हैं।

हैदराबाद। एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के महीनेभर से चल रहे प्रदर्शन को खत्म करने के लिए राजग सरकार को नए कृषि अधिनियमों में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को शामिल करना चाहिए या इन कानूनों को वापस लेना चाहिए। ओवैसी ने कहा कि यह समझना चाहिए कि किसानों की मांगे वास्तविक हैं। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा राष्ट्रहित में यही है कि मोदी सरकार (किसानों की) मांगों को माने।

आंदोलन को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा, सरकार के लिए बहुत आसान रास्ता है। प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि वह कानूनों में संशोधन कर एमएसपी को शामिल करने जा रहे हैं। या फिर उन तीनों कानूनों को वापस ले सकते हैं। दो मालवाहक पोतों के 39 भारतीय नाविकों के चीन में फंसने की खबरों पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को उन्हें वापस लाने के लिए कदम उठाने चाहिए। सरकार ने बुधवार को कहा कि नाविकों को वापस लाने के लिए पड़ोसी देश के साथ राजनयिक स्तर पर बातचीत की जा रही है। हैदराबाद से सांसद ने आरोप लगाया कि चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी के देपसॉन्ग में एक हजार वर्ग किलोमीटर से ज्यादा हिस्से पर कब्जा कर लिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।