भारत की वास्तविक छवि अब दुनिया तक पहुंचाएगी मोदी सरकार, जल्द लॉन्च होगा DD international!

भारत की वास्तविक छवि अब दुनिया तक पहुंचाएगी मोदी सरकार, जल्द लॉन्च होगा DD international!

मोदी सरकार के इस बड़े कदम से दुनियाभर के मंचों में भारत का नजरिया काफी मजबूती से पेश किया जाएगा। प्रसार भारती के अधिकारियों के मुातबिक, यह एक चौबीसों घंटे सेवाओं वाला चैनल होगा।

देश का पब्लिक सर्विस ब्रॉडकास्टर जल्द ही वैश्विक स्तर पर होने की योजना बना रहा है। टीओआई में छपी एक खबर के मुताबिक, इस साल के शुरूआत  में ही प्रसार भारती बॉर्ड से मंजूरी मिली है जिसमें सरकार जल्द ही डीडी इंटरनेशनल सेटअप करेगी। यह प्लेफॉर्म दुनिया को देश का नजरिया और ठोस आवाज देने के दिशा में बहुत बड़ा कदम उठाया गया है। इसके साथ ही मोदी सरकार के इस बड़े कदम से दुनियाभर के मंचों में भारत का नजरिया काफी मजबूती से पेश किया जाएगा। प्रसार भारती के अधिकारियों के मुातबिक, यह एक चौबीसों घंटे सेवाओं वाला चैनल होगा। इसके आलावा प्रसार भारती ने इस प्लेटफ्रॉम के लिए एक सलाहकार भी चुना है। बता दें कि सलाहकार डीडी इंटरनेशनल को लॉन्च कराने की योजना तैयार करेगा।

क्या होगा इस चैनल में?  

बता दें कि आपको डीडी इंटरनेशनल चैनल में भारत की वास्तविक छवि दुनियाभर में दिखाई जाएगी। डीडी इंडिया पहले ही 35 देशों में प्रसारित हो चुका है। प्रसार भारती के अधिकारी ने रूस टुडे का उदाहरण दिया, जो कई भाषाओं में कार्यक्रम चलाता है, और बीबीसी, जो भारत में एक डिजिटल-ओनलाइन प्लेटफॉर्म चलाता है। टीओआई की खबर के अनुसार, टेंडर निकालने से पहले 13 मई 2021 को डीडी ने एक EOI यानि की एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट जारी किया था, जिसमें अंतरराष्ट्रीय प्रसारकों और मीडिया के कई लोगों से चैनल के लिए सलाह ली गई थी। फेक न्यूज और देश के खिलाफ फैल रहे अफवाह काफी चरम सीमा पर दिखाए जा रहे है जिसको खत्म करने के लिए मोदी सरकार का यह एक बेहतरीन कदम है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।