योगी आदित्यनाथ ने की उच्चस्तरीय बैठक, बोले- किसानों को MSP का पूरा लाभ दिलाना राज्य सरकार की मंशा है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   21:02
योगी आदित्यनाथ ने की उच्चस्तरीय बैठक, बोले- किसानों को MSP का पूरा लाभ दिलाना राज्य सरकार की मंशा है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुग्ध उत्पादन के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके लिए ज्यादा से ज्यादा गांव में दुग्ध समितियों का गठन किया जाए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का पूरा लाभ दिलाना राज्य सरकार की मंशा है। मुख्यमंत्री ने यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि उनकी सरकार की मंशा है कि किसानों को एमएसपी का पूरा फायदा मिले। उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर धान खरीद के काम में तेजी लाने की हिदायत दी गई है। योगी ने दुग्ध उत्पादन के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके लिए ज्यादा से ज्यादा गांव में दुग्ध समितियों का गठन किया जाए। 

इसे भी पढ़ें: किसान संगठनों और सरकार के बीच कुछ मुद्दों पर बनी सहमति, चार जनवरी को अगले दौर की होगी वार्ता 

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं सहायता समूहों का गठन करते हुए इन्हें डेयरी परियोजनाओं से जोड़ा जाए। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों को गो-आश्रय स्थलों की नियमित निगरानी करते हुए इनकी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने विरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए और कहा कि इस मुहिम के दौरान प्रदेश के सभी ग्रामों में समयबद्ध ढंग से कार्यवाही करते हुए निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज किया जाए। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस और शिअद की किसानों से अपील, बोले- समाधान के लिए PM मोदी के साथ करें वार्ता 

मुख्यमंत्री ने प्रयागराज में आगामी माघ मेले की सभी तैयारियां गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने की हिदायत देते हुए मेले में आने वाले श्रद्धालुओं विशेषकर कल्पवासियों तथा साधु-संतों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने माघ मेला परिसर में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि मेले के दौरान स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के विशेष प्रबन्ध किए जाएं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।