ग्रंथ साहिब अपमान मामला: सिद्धू ने अमरिंदर पर जवाबदेही से बचने का लगाया आरोप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   17:26
ग्रंथ साहिब अपमान मामला: सिद्धू ने अमरिंदर पर जवाबदेही से बचने का लगाया आरोप

अदालत ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि वह मामले की जांच के लिए नए सिरे से एसआईटी(विशेष जांच दल) का गठन करे और उसमें आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह को शामिल ना करे।

चंडीगढ़। कांग्रेस नेता व अमृतसर से विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान से जुड़े मामलों की जवाबदेही से बचने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य के पूर्व मंत्री ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि यह मामले अमरिंदर सिंह के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता नहीं है। गौरतलब है कि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा 2015 में फरीदकोट के कोटकपुरा में गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस द्वारा गोलियां चलाए जाने के मामले में जांच रिपोर्ट खारिज किए जाने के बाद सिद्धू ने उक्त टिप्पणी की है।

अदालत ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि वह मामले की जांच के लिए नए सिरे से एसआईटी(विशेष जांच दल) का गठन करे और उसमें आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह को शामिल ना करे। गौरतलब है कि अदालत द्वारा जांच रिपोर्ट फिर से खारिज किए जाने के बाद सिंह ने पद से इस्तीफा दे दिया है। महीने की शुरुआत में अमृतसर से विधायक ने मांग की थी कि मामले की एसआईटी जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए। मुख्यमंत्री के साथ-साथ गृह मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे अमरिंदर सिंह पर शुक्रवार को प्रत्यक्ष हमला बोलते हुए कांग्रेस विधायक ने कहा, ‘‘क्या गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान का मामला गृह मंत्रालय के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता वाला नहीं है।?’’

इसे भी पढ़ें: आखिर सिद्धू ने किसके लिए कहा- हम तो डूबेंगे सनम, तुम्हें भी ले डूबेंगे

सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘जवाबदेही से बचना और महाधिवक्ता को बलि का बकरा बनाना, इससे दिखता है कि कार्यकारी प्रशासन के पास कोई नियंत्रण नहीं है। महाधिवक्ता पर किसका आदेश चलता है? जवाबदेही से बचने के इस खेल में कानूनी दल सिर्फ एक मोहरा है।’’ कांग्रेस के एक अन्य नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भी हाल ही में ऐसे ही आरोप लगाए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।