गुजरात: मोरबी में नमक कारखाने की दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

morbi
ANI
अंकित सिंह । May 18, 2022 1:29PM
बताया जा रहा है कि मलबे में कई और लोग दबे हो सकते हैं। मलबा हटाने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है। राज्य मंत्री बृजेश मेरजा ने कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ राज्य सरकार खड़ी हुई है।

गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक हलवद जीआईडीसी नामक नमक कारखाने की दीवार गिर गई है जिसकी वजह से 12 लोग लोगों की मौत हुई है, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका उपचार जारी है। अभी भी राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि मलबे में कई और लोग दबे हो सकते हैं। मलबा हटाने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है। राज्य मंत्री बृजेश मेरजा ने कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ राज्य सरकार खड़ी हुई है। 

इसे भी पढ़ें: मुंडका अग्निकांड: चार मंजिला इमारत का मालिक गिरफ्तारी, 27 में से 8 मृतकों की हुई पहचान, सामने आया पुलिस का बयान

वहीं इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। अपने ट्वीट में मोदी ने मोरबी में दीवार गिरने की खबर को हृदय विदारक बताया है। उन्होंने लिखा कि इस कठिन समय में पीड़ित परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायल जल्द ठीक हो। स्थानीय प्रशासन लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़