हार्दिक पटेल को हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, अब नहीं लड़ सकेंगे लोकसभा चुनाव

हार्दिक पटेल को हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, अब नहीं लड़ सकेंगे लोकसभा चुनाव

साल 2018 में कोर्ट ने हार्दिक पटेल को बीजेपी विधायक के कार्यालय पर तोड़फोड़ और दंगा मामले में दोषी ठहराते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी।

अहमदाबाद। पाटीदार नेता और हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाले हार्दिक पटेल को हाई कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। जिसके बाद अब वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हार्दिक पटेल को गुजरात की जामनगर संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया जाना था लेकिन अब कोर्ट ने साफ तौर पर हार्दिक पटेल के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल, राहुल को सराहा और मोदी पर निशाना साधा

गौरतलब है कि साल 2018 में कोर्ट ने हार्दिक पटेल को बीजेपी विधायक के कार्यालय पर तोड़फोड़ और दंगा मामले में दोषी ठहराते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद हार्दिक पटेल ने निचली अदालत के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन गुजरात हाई कोर्ट ने उन्हें बड़ा झटका दे दिया। अब जल्द ही हार्दिक पटेल सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।  

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव लड़ेंगे पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल

बता दें कि गुजरात में लोकसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है। ऐसे में पटेल ने हाई कोर्ट में जारी पिछली सुनवाई में कहा था कि अगर फैसला मेरे पक्ष में नहीं रहा तो मैं जल्द ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाऊंगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।