• हिमाचल के विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस अधिकारियों के साथ की सुरक्षा प्रबंधों पर चर्चा

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि विधानसभा की सुरक्षा को चाक चौबंद किया जाये तथा उचित समन्वय स्थापित किया जाये तथा किसी भी तरह की अव्यवस्था कायम न हो।

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने आज हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ आगामी मॉनसून सत्र के दृष्टिगत एक अहम बैठक की। गौरतलब है कि तेरहवीं विधान सभा का वारहवां सत्र 2 अगस्त से आरम्भ होने जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल में सितंबर में होंगे उपचुनाव, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुरू की तैयारियां 

इस बैठक में हिमाचल पुलिस प्रमुख संजय कुंडु, पुलिस महानिरिक्षक दक्षिण रेंज, हिमांशु मिश्रा, पुलिस महानिरिक्षक सर्तकता, दिलजीत सिंह ठाकुर, पुलिस महानिरिक्षक क्राइम, अतुल फुलजले, पुलिस अधीक्षक, जिला शिमला, मोहित चावला पुलिस अधीक्षक सर्तकता संदीप भारद्वाज तथा पुलिस अधीक्षक सुरक्षा भागमल ठाकुर शामिल थे। इस अवसर पर सचिव विधानसभा यशपाल शर्मा भी बैठक में मौजूद थे।

बैठक के दौरान हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सत्र के दौरान किये जाने वाले सुरक्षा प्रबन्धों पर गहन चर्चा की गई। विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि विधानसभा की सुरक्षा को चाक चौबंद किया जाये तथा उचित समन्वय स्थापित किया जाये तथा किसी भी तरह की अव्यवस्था कायम न हो। उन्होंने कहा ‍ कि इस बार आगन्तुकों को भी पास जारी किये जायेंगे तथा कोरोना महामारी के लिए जारी किये गये SOP's की भी अक्षरक्ष:परिपालना करनी होगी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगन्तुकों को उचित दूरी अपनाने के लिए प्रेरित करें तथा उन्हें मुख्यमंत्री तथा मंत्रियों से मिलने के लिए किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े सुनिश्चित किया जाये। 

इसे भी पढ़ें: कैमरों के साथ चाक चौबंद होगी हिमाचल विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था: विपिन सिंह परमार 

परमार ने कहा कि ANPRS (Automated Number Plate Reading System) तथा हैड कॉउट कैमरों से गाड़ियों तथा लोगों की आवाजाही की निगरानी की जाये। परमार ने कहा कि बिना पास के किसी को भी विधान सभा परिसर में आने की अनुमति नही होगी।