गरबा में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर हिंदू संगठनों ने लगाई रोक

गरबा में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर हिंदू संगठनों ने लगाई रोक

विहिप के धर्म प्रसार विंग ने कुछ पांडालों के बाहर फ्लैक्स लगाए हैं। जानकारी के मुताबिक आगे आने वाले दिनो में शहर के सभी गरबा पांडालों में नज़र आएंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के गरबा पंडालों में गैर हिंदू लड़कों को एंट्री पर नहीं देने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि गरबा पांडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने वाला फ्लैक्स विश्व हिंदू परिषद ने लगाया है। पोस्टरों पर लिखा है कि गैर हिंदुओं का गरबा पांडाल मे प्रवेश वर्जित है।

इसे भी पढ़ें:ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्वीट पर कांग्रेस का पलटवार, कहा - पुरानी करतूत आती है सामने

आपको बता दें कि विहिप के धर्म प्रसार विंग ने कुछ पांडालों के बाहर फ्लैक्स लगाए हैं। जानकारी के मुताबिक आगे आने वाले दिनो में शहर के सभी गरबा पांडालों में नज़र आएंगे। ऐसा पहली बार है कि शहर के गरबा पांडाल में इस तरह के पोस्टर नज़र आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:MP उपचुनाव से पहले बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, रैगांव उम्मीदवार के ऊपर घिरा खतरे का बादल 

इस मामले को लेकर विहिप के धर्म प्रसार विंग के प्रभारी चंदन शर्मा ने कहा कि जरुरत पड़ने पर पंडालों में आने जाने वालो का परिचय पत्र भी चैक किया जाएगा। लव जेहाद जैसे मामलों को रोकने की यह पहल बताई जा रही है। वहीं कई गरबा पंडालों के आयोजकों ने इस पहल का स्वागत किया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...