अफवाह फैलाने वालों पर HMO की कार्रवाई, गिलानी समेत 8 के ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Aug 12 2019 6:19PM
अफवाह फैलाने वालों पर HMO की कार्रवाई, गिलानी समेत 8 के ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश
Image Source: Google

गृह मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर के हालात पर गलत जानकारी देने और अफवाह फैलाने वाले कुल 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश की है।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त किए जाने के बाद अब मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। गृह मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर के हालात पर गलत जानकारी देने और अफवाह फैलाने वाले कुल 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश की है। इन ट्विटर अकाउंट में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का नाम भी शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: भारत-पाक सीमा पर दिखी अनबन, ईद के मौके पर नहीं हुआ मिठाइयों का आदान-प्रदान

सैयद शाह गिलानी के अलावा जिन ट्विटर अकाउंट को बंद करने की सिफारिश की गई उनमें Voice of Kashmir (@kashmir787), MadihaShakil Khan (@Red4Kashmir), Arshad Sharif (@arsched), Mary Scully (@mscully94), @sadaf2k19, @RiazKha61370907 और RiazKha723 नाम शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस अपने शासनकाल में J&K में RTI और SC/ST आरक्षण लागू क्यों नहीं करा पाई: जावड़ेकर



मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा समाप्त किए जाने और इसे दो भागों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांटने का फैसला लिया। जिसके बाद से अब लगातार ट्रोलर्स कश्मीर को लेकर गलत अफवाह फैला रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ ऐसी रिपोर्टे हैं कि घाटी पर भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और सोशल मीडिया पर घाटी की गलत तस्वीर और खबरें फैला रहा है। इन तमामों खबरों के बीच देशवासियों से अपील की गई कि घाटी को लेकर कोई भी भ्रामक जानकारी साझा न करें एवं उन खबरों पर भरोसा भी न करें। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video