उत्तर प्रदेश का आज स्‍थापना दिवस, राष्‍ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर दी बधाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 24, 2022   11:56
उत्तर प्रदेश का आज स्‍थापना दिवस, राष्‍ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य के निवासियों को शुभकामनाएं दी।कोविंद ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भारत के इतिहास, कला-संस्कृति, साहित्य तथा राजनीति में उत्तर प्रदेश के मेहनती एवं प्रतिभाशाली लोगों ने प्रभावशाली योगदान दिया है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दीं और प्रदेश के विकास तथा समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ते रहने की कामना की। राज्य 24 जनवरी को ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ मनाता है। 1950 में आज ही के दिन तत्कालीन संयुक्त प्रांत का नाम बदलकर उत्तर प्रदेश रखा गया था।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में बारिश से टूटा 120 सालों का रिकॉर्ड, 1901 के बाद जनवरी में हुई सबसे अधिक बारिश

कोविंद ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भारत के इतिहास, कला-संस्कृति, साहित्य तथा राजनीति में उत्तर प्रदेश के मेहनती एवं प्रतिभाशाली लोगों ने प्रभावशाली योगदान दिया है। मेरी कामना है कि यह राज्य विकास और समृद्धि के पथ पर निरंतर आगे बढ़ता रहे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।