खड़वा में हुई पुलिस कस्टडी में आरोपी के मौत के बाद मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

Khandwa police custody
सुयश भट्ट । Sep 16, 2021 4:41PM
खंडवा जिले में पुलिस कस्टडी में बाइक चोरी के आरोपी किशन की मौत के मामले में मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र जैन ने डीजीपी व खंडवा एसपी से 3 सप्ताह में जवाब मांगा है।

भोपाल। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में पुलिस कस्टडी में बाइक चोरी के आरोपी किशन की मौत के मामले में मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र जैन ने डीजीपी व खंडवा एसपी से 3 सप्ताह में जवाब मांगा है। पुलिस ने मौत का कारण सांस लेने में तकलीफ बताया है। वहीं पीएम करने वाले डाॅक्टरों की टीम ने गला घोंटकर मारने की आशंका जताई है। तो मृतक के परिजनों ने पुलिस द्वारा पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें:MP में फिर हुई पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत, गृह मंत्री ने किया पुलिसकर्मियों को निलंबित 

आपको बता दें कि सोमवार देर रात मांधाता थाने में बाइक चोरी के आरोपी किशन की पुलिस कस्टडी में  मौत हो गई थी। इधर, मांधाता थाने के सीसीटीवी में टीआई व कॉन्स्टेबल अचेत पड़े मृतक किशन को उठाकर ले जाते दिख रहे हैं। लेकिन गला दबाने या दम घुटने जैसे फुटेज पुलिस के पास नहीं हैं। पुलिस के अनुसार मामले में बुधवार को मजिस्ट्रियल टीम ने बयान के लिए मृतक किशन के परिजन को नोटिस भेजा हैं।

इसे भी पढ़ें:भोपाल में फर्जी टीसी के कारनामों से रेलवे हुआ हैरान , पैसे उड़ाते हुए वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल 

वहीं एसडीएम चंदरसिंह सोलंकी ने कहा है कि मामले में प्राथमिक रूप से मजिस्ट्रियल जांच शुरू हो गई है। किन बिंदुओं पर जांच होगी यह पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल टीम परिजनों और थाना स्टाफ के बयान लेगी जिसके बाद ही आगे की जांच हो पाएंगी।

अन्य न्यूज़