स्टेडियम में कुत्ते टहलाने का आरोप: IAS संजीव को भेजा गया लद्दाख, पत्नी का अरुणाचल में ट्रांसफर

delhi IAS
prabhasakshi
अंकित सिंह । May 26, 2022 10:05PM
त्याग राज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले आईएएस संजीव खिरवार का ट्रांसफर कर दिया गया है जबकि उनकी पत्नी का तबादला अरुणाचल प्रदेश में किया गया है। संजीव खिरवार दिल्ली में प्रमुख राजस्व सचिव थे। संजीव खिरवार 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वहीं उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा भी 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

दिल्ली के त्याग राज स्टेडियम में आईएएस अधिकारी द्वारा अपने कुत्ते को नहलाने का मामला अब तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। आज दिन भर इस बात की चर्चा रही। इसी के बाद अब आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार और उनकी पत्नी आईएएस रिंकू दुग्गा के खिलाफ गृह मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लिया है। त्याग राज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले आईएएस संजीव खिरवार का ट्रांसफर कर दिया गया है जबकि उनकी पत्नी का तबादला अरुणाचल प्रदेश में किया गया है। संजीव खिरवार दिल्ली में प्रमुख राजस्व सचिव थे। संजीव खिरवार 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वहीं उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा भी 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। आईएएस दंपति पर आरोप लगा था कि खिलाड़ियों की ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन को रोककर वे अपने कुत्ते के साथ टहलाते थे।

इसे भी पढ़ें: IAS Pooja Singhal Case | झारखंड और बिहार सहित पूजा सिंघल के 6 ठिकानों पर ED की रेड, सबूत की तलाश में जुटी जांच एजेंसी

गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा द्वारा त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के संबंध में एक समाचार रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद, एमएचए ने एजीएमयूटी कैडर के दोनों आईएएस अधिकारियों संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा को क्रमशः दिल्ली से लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया है। हालांकि आईएएस खिरवार ने इस तरह के आरोप को गलत बताया था। वहीं शाम सात बजे के बाद खिलाड़ियों की नो एंट्री वाले मामले में दिल्ली सरकार एक्शन में आती दिखी है। केजरीवाल सरकार ने सभी स्टेडियम को रात के 10 बजे तक खिलाड़ियों के लिए खुलने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ें: झारखंड सरकार ने IAS पूजा सिंघल को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित, मिलता रहेगा जीवन निर्वाह भत्ता

क्या है पूरा मामला? 

एक कोच ने अंग्रेजी अखाबर इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों से दिल्ली सरकार द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम में एथलीट और कोच शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें सामान्य से पहले शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण पूरा करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उनके अनुसार इसका कारण यह है: दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार अपने कुत्ते को करीब आधे घंटे बाद यहां वॉक के लिए लाते हैं। हम पहले रात 8-8.30 बजे तक लाइट के साथ ट्रेनिंग करते थे। लेकिन अब हमें शाम 7 बजे तक मैदान से बाहर निकलने को कहा जाता है ताकि अधिकारी अपने कुत्ते को घुमा सकें। हमारा प्रशिक्षण और अभ्यास दिनचर्या बाधित हो गया है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़