• यूपी बीजेपी विधायक और शराब कारोबारी के यहां आयकर के छापे

आयकर विभाग की छापामारी बस्ती के भाजपा विधायक अजय सिंह के घर हुई है। अजय हर्रैया सीट से विधायक हैं। विधायक के हर्रैया, लखनऊ और गांव लजघटा स्थित आवासों पर छापे पड़े हैं। विधायक का लखनऊ के सहारा एस्टेट में भी घर है। जौनपुर जिले में शराब कारोबारी के घर हुई छापामारी में लखनऊ, वाराणसी और आजमगढ़ की टीम शामिल रही।

लखनऊ। आयकर विभाग ने आज प्रातःकाल एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी के एक विधायक और शराब कारोबारी के राजधानी लखनऊ, बस्ती, वाराणसी और जौनपुर जिलें में अपनी अलग-अलग टीमों के साथ जबर्दस्त  छापामारी की। लखनऊ और बस्ती के हर्रैया में भाजपा विधायक अजय सिंह के आवासों और उनके गांव लजघटा स्थित घर पर भी आयकर विभाग की लखनऊ और अयोध्या की टीम पहुंची। वहीं बनारस और जौनपुर में होटल कारोबारी के यहां भी आयकर विभाग की छापामारी हुई। कारोबारी के वाराणसी में नाटी इमली स्थित आवास और मलदहिया कटरे पर पहुंची आयकर टीम ने दस्तावेजों को खंगाला। वहीं जौनपुर के शाहगंज में विजय जायसवाल के दो भाइयों के यहां भी कारवाई हुई। शाहगंज निवासी भाजपा नेता और बड़े शराब ठेकेदार ओमप्रकाश जायसवाल के आवास,फैक्ट्री, फ्लोर मिल, फार्म हाउस समेत पांच स्थानों पर छापे पड़े हैं। ओमप्रकाश के छोटे भाई की पत्नी गीता जायसवाल नगर पंचायत शाहगंज की अध्यक्ष हैं। 

इसे भी पढ़ें: योगी के मंत्री बोले- राम मंदिर को लेकर कांशीराम के विवादित बयान पर माफी मांगे मायावती

आयकर विभाग की छापामारी बस्ती के भाजपा विधायक अजय सिंह के घर हुई है। अजय हर्रैया सीट से विधायक हैं। विधायक के हर्रैया, लखनऊ और गांव लजघटा स्थित आवासों पर छापे पड़े हैं। विधायक का लखनऊ के सहारा एस्टेट में भी घर है। जौनपुर जिले में शराब कारोबारी के घर हुई छापामारी में लखनऊ, वाराणसी और आजमगढ़ की टीम शामिल रही। पुलिस के साथ पहुंची टीम वाराणसी और जौनपुर दोनों जगहों पर आय-व्यय के जुड़े कागजातों की जांच के साथ ही बैंक खातों के लेन-देन और कम्यूटर में दर्ज रिकॉर्डों की जांच कर रही है।अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि छापेमारी में आयकर विभाग के हाथ क्या-क्या लगा है।