'वसुधैव कुटुंबकम का संदेश देने वाला भारत है', राजनाथ बोले- चाहे POK हो या पाकिस्तान, कहीं संकट में ना रहे

Rajnath Singh
ANI
अंकित सिंह । Jan 20, 2023 7:13PM
भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर भी राजनाथ ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था है और विशेषज्ञों के मुताबिक 2027 तक टॉप 3 में आ जाएगा।

पाकिस्तान इस वक्त भीषण संकट का सामना कर रहा है। पाकिस्तान में महंगाई को लेकर हाहाकार मची हुई है। संकट के बीच ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भारत से बातचीत की पेशकश की थी। इन सब के बीच पाकिस्तान को लेकर राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल, राजनाथ सिंह से पाकिस्तान संकट को लेकर पूछा गया था। उन्होंने कहा कि चाहे पाक अधिकृत कश्मीर हो या फिर पाकिस्तान हो, कहीं भी संकट ना रहे। हम सभी के सुखी रहने की कामना करते हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भारत वासुदेव कुटुंबकम का संदेश देने वाला देश है। हम पूरी दुनिया को परिवार के रूप में देखते हैं।

इसे भी पढ़ें: BJP National Executive Meeting: 2023 में होने वाले सभी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पार्टी ने बनाई रणनीति

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर भी राजनाथ ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था है और विशेषज्ञों के मुताबिक 2027 तक टॉप 3 में आ जाएगा। दूसरी ओर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा है कि देश में मौजूदा संकट के लिए पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख जिम्मेदार हैं, जिन्होंने 2018 के आम चुनाव में धांधली कर इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता में बैठाया। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद ने अपनी निजी इच्छाओं और सनक के चलते पाकिस्तान को संकट में धकेलने का काम किया।

अन्य न्यूज़