दिल्ली में कोरोना की डराने वाली स्पीड, 5481 नए मामले, तीन की मौत, संक्रमण दर 8.37% के पार

दिल्ली में कोरोना की डराने वाली स्पीड, 5481 नए मामले, तीन की मौत, संक्रमण दर 8.37% के पार

आज दिल्ली में विकेंड कर्फ्यू का भी ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज डीडीएमए की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में शनिवार और ​रविवार को कर्फ्यू रहेगा।

दिल्ली में कोरोनावायरस ने अपनी स्पीड पकड़ ली है। कोरोनावायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस के 5481 नए मामले सामने आए हैं जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण दर में भी वृद्धि हुई है। आज संक्रमण दर 8.37% है जो कि मंगलवार को 6.46% था। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 14889 है। पिछले 24 घंटे में 1575 लोग इस महामारी से रिकवर भी हुए हैं।

दिल्ली में सोमवार को 4099 नए मामले दर्ज किए गए थे और रविवार को 3194 नए मामले आए थे। दिल्ली में लगातार कोरोनावायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसके साथ ही आज दिल्ली में विकेंड कर्फ्यू का भी ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज डीडीएमए की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में शनिवार और ​रविवार को कर्फ्यू रहेगा। 

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गडकरी, अन्य केंद्रीय मंत्रियों से नयी दिल्ली में मुलाकात की

सिसोदिया ने कहा कि सभी सरकारी दफ़्तरों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबको दफ़्तर आने से मना किया जाएगा और ऑनलाइन या वर्क फ्रॉम होम कराया जाएगा। प्राइवेट दफ़्तर 50% क्षमता के साथ काम करेंगे। दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली में बसें और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।