बाटला हाउस में ISIS का आतंकी, सीरिया भेजता था पैसे, एक दिन की रिमांड पर भेजा गया

ISIS
Creative Common
अभिनय आकाश । Aug 07, 2022 6:49PM
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को कहा कि आईएसआईएस के लिए धन जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए मोहसिन अहमद ने सोशल मीडिया पर आतंकी समूह का दुष्प्रचार किया।

दिल्ली का बाटला हाउस एक बार फिर से सुर्खियों में है। नेशनल इंवेस्टिगेशन ब्यूरो यानी एनआईए ने छापेमारी में आईएसआईएस के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है। आईएसआईएस के ऑनलाइव प्रोपोगेंडा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी का नाम मोहसिन अहमद है। मोहसिन के बारे में बताया जा रहा है कि वो बिहार का रहने वाला है।

इसे भी पढ़ें: ED की 9 घंटे की पूछताछ के बाद बोलीं वर्षा राउत, हमेशा उद्धव ठाकरे के साथ हैं, चाहे कुछ भी हो नहीं छोड़ेंगे शिवसेना

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को कहा कि आईएसआईएस के लिए धन जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए मोहसिन अहमद ने सोशल मीडिया पर आतंकी समूह का दुष्प्रचार किया। मोहसिन अपने विचारों से युवाओं को गुमराह कर रहा था। एनआईए ने मोहसिन को शनिवार को दिल्ली के बाटला हाउस में उसके आवासीय परिसरों की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी के अनुसार, वह भारत के साथ-साथ विदेशों में भी सहानुभूति रखने वालों से आईएसआईएस के लिए फंड इकट्ठा करने में शामिल था। फिर वह आईएसआईएस की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए क्रिप्टोकुरेंसी के रूप में सीरिया और अन्य स्थानों पर पैसे भेजता था।

इसे भी पढ़ें: NIA ने दिल्ली के बटला हाउस से ISIS का सक्रिय सदस्य को किया गिरफ्तार, लोगों को भड़काने का चला रहा था प्रोपेगेंडा

मोहसिन से फिलहाल पूछताछ की जा रही है कि वह कब आईएसआईएस में शामिल हुआ और उसके साथी कौन थे। गिरफ्तारी के बाद मोहसिन को एनआईए की कोर्ट में पेश किया गया और मोहसिन के एक सप्ताह की कस्टडी की मांग की गई लेकिन अदालत ने मोहसिन को एक दिन की एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है। एनआईए ने कोर्ट में बताया की मोहसिन जामिया का छात्र है और बीटेक कर रहा है. एनआईए ने एक इन्फॉर्मेशन पर रेड मारी थी। एनआईए के एक प्रवक्ता के मुताबिक मूल रूप से बिहार के पटना के रहने वाले मोहसीन अहमद को शनिवार को तलाशी दल ने उसके बटला हाउस स्थित आवास से गिरफ्तार किया था। 

अन्य न्यूज़