NIA ने दिल्ली के बटला हाउस से ISIS का सक्रिय सदस्य को किया गिरफ्तार, लोगों को भड़काने का चला रहा था प्रोपेगेंडा

NIA arrested
PRABHASAKSHI
रेनू तिवारी । Aug 07, 2022 12:08PM
राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया आतंकी दिल्ली के बाटला हाउस में रह रहा था। सूचना मिलने पर जांच एजेंसी ने बाटला हाउट की रेकी शुरू की और आखिरकार ISIS के संक्रिय आतंकी को पकड़ने में कामयाबी हालिस हुई।

दिल्ली के बटला हाउस से आईएसआईएस ISIS से जुड़े एक शख्स को गिरफ्तार किया गया हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया आतंकी दिल्ली के बाटला हाउस में रह रहा था। सूचना मिलने पर जांच एजेंसी ने बाटला हाउट की रेकी शुरू की और आखिरकार ISIS के संक्रिय आतंकी को पकड़ने में कामयाबी हालिस हुई।

इसे भी पढ़ें: धर्म के नाम पर खून बहाने की सनक! नुपुर शर्मा के समर्थन करने पर मुस्लिम समुदाय के कट्टरपंथियों ने युवक पर किया तलवार से हमला, हालत नाजुक

स्वतंत्रता दिवस से पहले, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली में एक तलाशी अभियान शुरू किया और आईएसआईएस मॉड्यूल की गतिविधियों में कथित रूप से शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई है।

इसे भी पढ़ें: मणिपुर में आगजनी की एक घटना के बाद बढ़ा सांप्रदायिक तनाव, मोबाइल इंटरनेट सेवा पांच दिनों के लिए निलंबित

कथित तौर पर कहा जार रहा है कि मोहसिन अहमद आसपास के लोगों पर नजर रखता था। मौका पड़ने पर लोगों को भड़काने की कोशिश करता था। अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है लेकिन गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसी पता लगाने की कोशिश  करेगी कि आखिर मोहसिन अहमद का आगे का क्या प्लान था।

एनआईए ने 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए और 153बी और यूए (पी) एक्ट की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत स्वत संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था। सूत्र ने कहा, "गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।"

अन्य न्यूज़