IT विभाग ने दिल्ली, गोवा सहित 42 ठिकानों पर की छापेमारी, 5.26 करोड़ रूपये मूल्य के गहने और नकदी बरामद

IT department
सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि छापेमारी के दौरान 2.37 करोड़ रुपये नकद और 2.89 करोड़ रुपये मूल्य के गहने बरामद किए गए। 17 बैंक लॉकर का भी पता चला है, जिनकी अभी तलाशी नहीं ली गई है। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीटीडीटी) आयकर विभाग का एक प्रशासकीय प्राधिकरण है।

नयी दिल्ली। आयकर विभाग ने कई हवाला ऑपरेटर और नकली बिल बनाने वाले कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर 5.26 करोड़ रूपये मूल्य के गहने और नकदी बरामद की। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने बताया कि सोमवार को दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 42 परिसरों में छापेमारी की गई। अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई ‘‘ ‘एंट्री ऑपरेशन’ (हवाला जैसे ऑपरेशन) गिरोह चलाने वाले लोगों के एक बडे़ नेटवर्क और नकली बिल के जरिए अधिक पैसे बनाने वालों के खिलाफ की गई।’’ 

इसे भी पढ़ें: आयकर विभाग ने कश्मीर में कारोबारी समूह पर मारा छापा, 1.82 करोड़ रुपए नकद बरामद

सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि छापेमारी के दौरान 2.37 करोड़ रुपये नकद और 2.89 करोड़ रुपये मूल्य के गहने बरामद किए गए। 17 बैंक लॉकर का भी पता चला है, जिनकी अभी तलाशी नहीं ली गई है। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीटीडीटी) आयकर विभाग का एक प्रशासकीय प्राधिकरण है। उसने कहा, ‘‘ एंटी ऑपरेटर, बिचौलियों, नकदी संचालकों, लाभार्थियों और कम्पनियों और कम्पनियों के नेटवर्क को उजागर करने वाले सबूत मिले हैं।’’ उसने कहा, ‘‘ अब तक, 500 करोड़ रुपये मूल्य से अधिक की हेराफेरी प्रविष्टियों (हवाला) के सबूतों को पहले ही पाया और जब्त किया जा चुका है।’’ सीबीडीटी ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़