जेईई-एडवांस परीक्षा तीन अक्टूबर को होगी आयोजित, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Dharmendra Pradhan
शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट किया कि आईआईटी में प्रवेश के लिए जेईई (एडवांस) 2021 की परीक्षा 3 अक्टूबर, 2021 को होगी। परीक्षा सभी कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी।

नयी दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को घोषणा की कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) -एडवांस 3 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इससे पहले, तीन जुलाई को होने वाली इस परीक्षा को कोविड-19 स्थिति को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था। प्रधान ने ट्वीट किया, आईआईटी में प्रवेश के लिए जेईई (एडवांस) 2021 की परीक्षा 3 अक्टूबर, 2021 को होगी। परीक्षा सभी कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: जेईई मेन परीक्षा: महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित छात्रों को धर्मेंद्र प्रधान ने दिया तोहफा, कहा- मिलेगा एक और मौका 

इस वर्ष, आईआईटी-खड़गपुर यह परीक्षा आयोजित कर रहा है। जेईई-एडवांस प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा है जबकि जेईई-मेन्स देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़