झारखंड विधानसभा में भारी हंगामा, भाजपा के 4 विधायकों को किया गया निलंबित

Jharkhand Assembly
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में विभिन्न मुद्दों को लेकर विपक्षी विधायकों के हंगामे के चलते गतिरोध जारी है। इसी बीच विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ ने चार भाजपा विधायकों को अभद्र व्यवहार के चलते 4 अगस्त तक के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया।

रांची। झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। ऐसे में विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने जमकर हंगामा किया और हेमंत सोरेन के इस्तीफे की मांग की। जिसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ ने चार भाजपा विधायकों को अभद्र व्यवहार के चलते 4 अगस्त तक के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया।

इसे भी पढ़ें: झारखंड को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस विधायक के आरोपों को हिमंत के मंत्री ने बताया फर्जी, बोले- CM से नियमित रूप से मिलते रहे जयमंगल 

भाजपा के निलंबित विधायकों में ढुल्लू महतो, जेपी भाई पटेल, रणधीर सिंह और भानु प्रताप शाही शामिल हैं। इन विधायकों के निलंबन के बावजूद सदन की कार्यवाही में गतिरोध जारी है। आपको बता दें कि मानसून सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को हावड़ा से गिरफ्तार किए गए 3 विधायकों को लेकर चर्चा हो रही थी। ऐसे में कांग्रेस के साथ-साथ विपक्षी विधायकों ने भी चर्चा में हिस्सा लिया और हेमंत सोरेन सरकार को घेरने की कोशिश की।

इसे भी पढ़ें: झारखंड कांग्रेस में बड़ी फूट, आधा दर्जन से अधिक विधायक गिराने वाले थे सरकार ! CID की जांच में कई खुलासे 

दूसरे दिन भी जमकर हुआ हंगामा

मानसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को भाजपा विधायकों ने प्रदेश को सूखाग्रस्त का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर सदन में हो हल्ला किया था। जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित हुई थी। इस दौरान भाजपा विधायक किसानों की पारंपरिक पोशाक पहनकर सदन के बीचों-बीच आ गए और जमकर हंगामा किया। जिसकी वजह से प्रश्नकाल बाधित हो गया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़