'भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी', जेपी नड्डा बोले- हम मानवता और समाज सेवा के सिद्धांतों पर चलते हैं

JP nadda
ANI
अंकित सिंह । Sep 26, 2022 5:35PM
नड्डा ने साफ तौर पर कहा कि हम भाजपा का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली हैं क्योंकि हम एकमात्र राजनीतिक दल हैं जिसकी विचारधारा 1950 में जनसंघ के साथ शुरू हुई थी। हमारी विचारधारा का क्रियान्वयन इस तथ्य से परिलक्षित होता है कि अनुच्छेद 370 पर हमारा रुख क्या है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दिनों दक्षिण भारत की यात्रा पर है। तमिलनाडु के बाद आज उनकी यात्रा केरल पहुंचें है। केरल के कोव्दिअर में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस अवसर पर जेपी नड्डा ने साफ तौर पर कहा कि हम 18 करोड़ सदस्यों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी हैं। उन्होंने कहा कि भारत में हम एकमात्र विचारधारा-आधारित राष्ट्रीय पार्टी हैं। हमारी आर्थिक नीतियां गरीब समर्थक, किसान समर्थक, महिला समर्थक, युवा समर्थक हैं। नड्डा ने साफ तौर पर कहा कि हम सिर्फ एक राजनीतिक दल नहीं हैं, बल्कि मानवता और समाज सेवा के सिद्धांतों पर जीने वाली पार्टी हैं। 

इसे भी पढ़ें: 2024 तक जेपी नड्डा ही संभालेंगे भाजपा की कमान, नए अध्यक्ष के लिए नहीं होगा चुनाव

नड्डा ने साफ तौर पर कहा कि हम भाजपा का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली हैं क्योंकि हम एकमात्र राजनीतिक दल हैं जिसकी विचारधारा 1950 में जनसंघ के साथ शुरू हुई थी। हमारी विचारधारा का क्रियान्वयन इस तथ्य से परिलक्षित होता है कि अनुच्छेद 370 पर हमारा रुख क्या है। उन्होंने कहा कि हमारी राष्ट्रीय प्रतिबद्धताएं अडिग हैं लेकिन क्षेत्रीय लोगों की आकांक्षाओं को कभी नजरअंदाज नहीं किया जाता है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब अन्य पार्टियां जमीन पर नजर नहीं आ रही थीं, तब हमारी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं ने बीमारों को 50 करोड़ से ज्यादा खाने के पैकेट, 70 करोड़ मास्क और जरूरी दवाएं बांटकर लोगों की जान बचाई थी। 

इसे भी पढ़ें: 'हमने लाइसेंस राज को किया खत्म', जेपी नड्डा बोले- मोदी सरकार में हुआ समग्र विकास

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार हमेशा गरीब समर्थक रहा है, हर संभव तरीके से हाशिए के लोगों का ख्याल रखता है। महामारी के दौरान लोगों को भूख से बचाने के लिए, पीएम मोदी ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की, जिसके तहत हर पात्र व्यक्ति को 5 किलो गेहूं / चावल और 1 किलो दाल प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि यह एक सक्रिय और समर्थक उत्तरदायी सरकार है। और उसी का एक उदाहरण यूक्रेन युद्ध के दौरान बचाव है। हजारों भारतीय छात्र संघर्ष क्षेत्र में फंस गए थे और उन्हें सुरक्षित उनके घर वापस लाया गया था। 

अन्य न्यूज़