CM योगी की तारीफ में कल्याण सिंह के बेटे ने लिखा भावुक पोस्ट, कहा- आपने बड़े बेटे का हक निभाया

CM Yogi
अंकित सिंह । Aug 26, 2021 1:38PM
कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में 21 अगस्त की शाम लखनऊ के पीजीआई में निधन हो गया था। उनके निधन पर उत्तर प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक का ऐलान किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पिछले दिनों निधन हो गया था। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार को लेकर जिस तरीके की व्यवस्थाएं की गईं उसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लगातार तारीफ हो रही है। कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह ने पिता के दाह संस्कार में साथ देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की है। इसके साथ ही राजवीर ने योगी को धन्यवाद देते हुए एक पोस्ट भी लिखा है। इस पोस्ट के जरिए राजवीर ने बताया कि कैसे सीएम योगी कल्याण सिंह के निधन से लेकर उनके अंतिम संस्कार तक एक बेटे की तरह लगातार सक्रिय रहे।

अपने पोस्ट में राजवीर ने उन्‍होंने लिखा- 'जिस व्यक्तित्व ने अपने पिता के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारियों की व्यस्तता के चलते उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए। मा. मुख्यमंत्री जी आपने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में नहीं बाबू जी के निधन के पश्चात 3 दिन उनके पार्थिव शरीर तथा दाह संस्कार तक साथ रहकर रामभक्त आदरणीय बाबूजी जी के बड़े बेटे का हक निभाया है जिसके लिए मैं, मेरा परिवार तथा क्षेत्र की जनता सदैव आपकी ऋणी रहेगी। ऐसे योगी के लिए मैं नतमस्तक हूं।'

इसे भी पढ़ें: हिन्दू भावना को ठेस पहुंचाने के भाव से श्रद्धांजलि देने नहीं आए विपक्षी नेता: नीलकंठ तिवारी

आपको बता दें कि कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में 21 अगस्त की शाम लखनऊ के पीजीआई में निधन हो गया था। उनके निधन पर उत्तर प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक का ऐलान किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

अखिलेश की हो रही आलोचना

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसा और सवाल किया कि क्या उन्होंने अपने मुस्लिम वोट की लालच में ऐसा किया? भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार को ट्वीट किया, अखिलेश जी अपने आवास से मात्र एक कि.मी. दूर माल एवेन्यू में दिवंगत कल्याण सिंह जी ‘बाबूजी’ को श्रद्धांजलि देने नहीं आ सके... कहीं मुस्लिम वोट बैंक के मोह ने उन्हें पिछड़ों के सबसे बड़े नेता को श्रद्धांजलि देने से तो नहीं रोक लिया? कल्याण सिंह के निधन पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़