पत्रकारों और मीडियाकर्मियों को नि:शुल्क कोरोना टीका लगाने कमलनाथ ने की मांग

पत्रकारों और मीडियाकर्मियों को नि:शुल्क कोरोना टीका लगाने  कमलनाथ ने की मांग

उन्होंने कहा कि यह वर्ग मीडिया से जुड़ा है। पत्रकार साथियों और उनके संस्थान में कार्यरत लोगों ने कोरोना महामारी के दौरान अनवरत काम किया और संक्रमण की रोकथाम में महत्व्पूर्ण योगदान दिया। इन लोगों ने कोरोना से संबंधित भ्रांतियों को दूर किया और वास्त‍विक स्थिति की जानकारी शासन एवं नागरिकों तक पहुंचाई।

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पत्रकारों और मीडिया संस्थानों से जुड़े कर्मियों को कोरोना टीकाकरण अभियान में प्राथमिकता देते हुये उनका नि:शुल्क टीकाकरण किये जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मीडिया के साथियों ने कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में जो जिम्मेदार पत्रकारिता का कर्तव्य निभाया है उसका सम्मान किया जाना चाहिए। नाथ ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 इलाज दरों को क्लीनिक और नर्सिग होम में प्रदर्शित करने के र्निदेश

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पत्र में कोरोना महामारी से निपटने के लिये स्वदेशी कोरोना वैक्सीन विकसित करने में अमूल्य योगदान देने वाले भारतीय वैज्ञानिकों को बधाई दी है। उन्होंने कोरोना काल में संक्रमण से रोगियों को मुक्त  कराने में योगदान देने वाले चिकित्सकों और उनके सहयोगियों को भी बधाई दी है। नाथ ने अपने पत्र में कहा कि एक वर्ग ऐसा है जिसने मुश्किल से मुश्किल दौर में भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रति लोगों में जागरूकता लाने और समय-समय पर महत्वपूर्ण जानकारी लोगों तक पहुंचाने में सामाजिक जिम्‍मेदारी का निर्वहन किया है।

इसे भी पढ़ें: शिवराज जी आपकी सरकार के थोकबंद तबादलों को आप किस उद्योग का नाम देंगे- जीतू पटवारी

उन्होंने कहा कि यह वर्ग मीडिया से जुड़ा है। पत्रकार साथियों और उनके संस्थान में कार्यरत लोगों ने कोरोना महामारी के दौरान अनवरत काम किया और संक्रमण की रोकथाम में महत्व्पूर्ण योगदान दिया। इन लोगों ने कोरोना से संबंधित भ्रांतियों को दूर किया और वास्त‍विक स्थिति की जानकारी शासन एवं नागरिकों तक पहुंचाई। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया के प्रति भी संवेदनशीलता और उनके जज्बे का सम्मान किया जाना चाहिये। कमलनाथ ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि कोरोना टीकाकरण अभियान में जिस तरह अन्य लोगों को जोड़ा गया है उसी प्रकार मीडियाकर्मियों को भी प्राथमिकता प्रदान कर उनका नि:शुल्क टीकाकरण किया जाये।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।