केजरीवाल संग KCR ने सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिक का किया दौरा, बोले- AAP ने किया है अच्छा काम

Kejriwal and KCR
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली सरकार का प्रयास बहुत ही सराहनीय है। छात्रों को व्यापार की तरफ मोड़ने के लिए रास्ता दिखाया जा रहा है। इस प्रकार का प्रयास सरकार के द्वारा आम तौर पर हिन्दुस्तान में नहीं हो रहा है, इसके परिणाम बहुत अच्छे होने वाले हैं।

नयी दिल्ली। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ राष्ट्रीय राजधानी के सरकार स्कूल का दौरा किया। इस दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। इसके बाद उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया और स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। आपको बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करने के लिए के चंद्रशेखर राव से पहले कई मुख्यमंत्री आ चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: KCR की बेटी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, बोलीं- मोदी है तो मुश्किल है, GDP पाताल में है महंगाई आसमान में... 

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव आज दिल्ली के स्कूल देखने आए हैं। उनके मंत्री, उनके सांसद भी आए हैं, हम उनका स्वागत करते हैं। हमने अभी उनको पूरा स्कूल दिखाया। उन्होंने बहुत समय दिया। शिक्षा के क्षेत्र में उनकी दिलचस्पी देखकर बहुत अच्छा लगा।

इसी बीच के चंद्रशेखर राव ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली सरकार का प्रयास बहुत ही सराहनीय है। छात्रों को व्यापार की तरफ मोड़ने के लिए रास्ता दिखाया जा रहा है। इस प्रकार का प्रयास सरकार के द्वारा आम तौर पर हिन्दुस्तान में नहीं हो रहा है, इसके परिणाम बहुत अच्छे होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक और स्कूलों में आम आदमी पार्टी ने अच्छा काम किया है। तेलंगाना के राज्य बनने के बाद हम शामिल करने के लिए अच्छी चीजों की तलाश कर रहे हैं। क्लीनिकों पर हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के बाद हमने इसे अपने राज्य में कॉपी किया है।

इसे भी पढ़ें: 'किसानों की आवाज नहीं सुनते हैं केसीआर', राहुल बोले- कांग्रेस सरकार बनने पर माफ होगा 2 लाख का कर्ज, मिलेगी सही एमएसपी

अरविंद केजरीवाल से मुलाकात से पहले के चंद्रशेखर राव ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इसके बाद भी कई नेताओं के साथ उनकी मुलाकात का कार्यक्रम है। केसीआर 22 मई की दोपहर को चंडीगढ़ रवाना होंगे और फिर 26 मई को पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा से मिलेंगे और फिर 29 और 30 मई को पश्चिम बंगाल और बिहार का दौरा करेंगे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़