जानिए कौन है दीप सिद्दू, जिस पर किसानों को भड़काने का आरोप लग रहा है

जानिए कौन है दीप सिद्दू, जिस पर किसानों को भड़काने का आरोप लग रहा है

ह दावा किया जा रहा है कि दीप सिद्धू के नेतृत्व वाला ट्रैक्टर परेड निर्धारित मार्ग से अलग होकर लाल किला तक पहुंच गया। दीप सिद्धू के ही नेतृत्व में लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराया गया।

26 जनवरी को किसान परेड में हुई हिंसा के बाद से कई लोगों के नाम सामने आ रहे है। इसपर अब सवाल भी उठाए जा रहे हैं कि इन्हीं लोगों ने किसानों को हिंसा के लिए उकसाया था। इन्हीं नामों में से एक है पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू का। यह दावा किया जा रहा है कि दीप सिद्धू के नेतृत्व वाला ट्रैक्टर परेड निर्धारित मार्ग से अलग होकर लाल किला तक पहुंच गया। दीप सिद्धू के ही नेतृत्व में लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराया गया। यह भी दावा किया जा रहा है कि जब यह काम हो रहा था जब सिद्धू खुद वहां मौजूद था और वीडियो बना रहा था। सवाल यह उठता है कि आखिर यह दीप सिद्धू है कौन? तो सबसे पहले आपको बता दें कि किसान आंदोलन के जरिए लोगों तक अपनी एक खास पहुंच बनाने में दीप सिद्धू कामयाब हुआ है। वह लगातार किसानों के समर्थन में रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा को केजरीवाल ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, छह राज्यों में चुनाव लड़ने का भी किया ऐलान

किसान संगठन भी लगातार सिद्धू पर ही परेड के दौरान हिंसा भड़काने का आरोप लगा रहे हैं। दीप सिद्धू लगातार दावा कर रहा है कि हमने अपने लोकतांत्रिक अधिकार के तहत लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराया लेकिन भारतीय तिरंगे को कभी नहीं हटाया। दीप सिद्धू का जन्म 1984 में पंजाब में हुआ था। उसने लॉ की पढ़ाई की है। शुरू के दिनों में वह मॉडलिंग करता था और किंगफिशर मॉडल हंट अवार्ड भी जीत चुका है। 2015 में दीप सिद्धू की पहली पंजाबी फिल्म रमता जोगी आई थी। पहचान मिली 2018 में आई फिल्म जोरा दास नुम्बरिया से जिसमें उसने गैंगस्टर का रोल निभाया था। 

इसे भी पढ़ें: उपराज्यपाल बैजल ने जख्मी पुलिसकर्मियों से की मुलाकात, बोले- जो हुआ बहुत गलत हुआ

दीप सिद्दू के अब कई वीडियो और फोटो वायरल हो रहे है। यह दावा किया जा रहा है कि दीप सिद्दू भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी है। हम आपको यह बता दें कि साल 2019 में सनी देओल जब गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहे थे तो उन्होंने अपनी कैंपेनिंग टीम में दीप सिद्धू को रखा था। दीप सिद्दू की मुलाकात नरेंद्र मोदी से भी हुई थी जिसमें सनी देओल भी साफ दिख रहे थे। लेकिन इस हिंसा के तुरंत बाद सनी देओल ने ट्वीट करके कह दिया है कि दीप सिद्धू से ना ही उनका और ना ही उनके परिवार का कोई भी संबंध है। एक इंटरव्यू में भी दीप सिद्धू ने यह दावा किया था कि बीजेपी से उसका कोई संबंध नहीं है। हां, सनी देओल से संबंध है और वह चुनाव के समय सनी देओल के साथ था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।