#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली दिनभर की बड़ी खबरें 16 April 2019

By sumitnirwal007@gmail.com | Publish Date: Jul 16 2019 11:27AM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली दिनभर की बड़ी खबरें 16 April 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

 पाकिस्तान ने खोला बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद से बंद पड़ा एयरस्पेस

पाकिस्तान ने सोमवार देर रात से अपने हवाई क्षेत्र को सभी तरह के असैन्य उड़ानों के लिए खोल दिया है। इस आशय की जानकारी सूत्रों से प्राप्त हुई है। इसके साथ ही फरवरी में हुए बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में भारतीय उड़ानों पर लगा प्रभावी प्रतिबंध समाप्त हो गया है। इससे सबसे ज्यादा लाभ एअर इंडिया को होगा क्योंकि फरवरी से अभी तक अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों, खास तौर से अमेरिका और यूरोप जाने वाली उड़ानों, को दूसरे रास्ते से ले जाने के कारण कंपनी को करीब 491 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

रोस्टर ड्यूटी में गैर-मौजूद मंत्रियों से PM मोदी नाराज, कहा-हर शाम दें रिपोर्ट

दिल्ली में आज भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई जिसमे केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन समेत कई नेता मौजूद रहे। बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित नहीं रहते हैं, उनके बारे में उसी दिन शाम तक मुझे बताया जाए। पीएम मोदी ने सांसदों को कहा कि सरकारी काम और योजनाओ में बढ़ चढ़ कर भाग लें, सामाजिक कार्यों में हिस्सा लें, जब संसद चल रही हो तो सदन में उपस्थित रहें।



आज लगेगा साल का दूसरा चंद्रग्रहण

आज साल का दूसरा चंद्रग्रहण लगने वाला है. यह चंद्र ग्रहण कई मायनों में खास रहने वाला है। इस बार चंद्र ग्रहण पर वही दुर्लभ योग बन रहे हैं जो 149 साल पहले 12 जुलाई, 1870 को 149 साल पहले गुरु पूर्णिमा पर बने थे। बता दें कि इस बार 16 जुलाई और 17 जुलाई की मध्यरात्रि में खंडग्रास चंद्रग्रहण रात 1 बजकर 31 मिनट से शुरू होकर सुबह 4 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। ग्रहण की अवधि लगभग 2 घण्टे और 59 मिनट तक रहेगी।

कर्नाटक में जारी संकट पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, भाजपा का दावा- पांच दिन में बना लेंगे सरकार

कर्नाटक के राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट में आज को सुनवाई है। मामले में पांच अन्‍य विद्रोही विधायकों ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और जस्टिस दीपक गुप्ता की पीठ के सामने अपनी याचिका पेश की है। वहीं दूसरी ओर भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें अगले चार-पांच दिन में सरकार बनाने का पूरा भरोसा है। 

श्रीनगर में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी बसीर अहमद गिरफ्तार



जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बसीर अहमद को गिरफ्तार किया गया है।  दिल्ली पुलिस ने बसीर पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।  मुखबिर की सूचना पर स्पेशल सेल ने मंगलवार को बसीर अहमद को गिरफ्तार किया और अभी उससे पूछताछ की जा रही है। 

असम के 30 जिलों में बाढ़, 90 फीसदी तक डूबा काजीरंगा नेशनल पार्क

असम के 33 जिलों में से 30 बाढ़ की चपेट में हैं. सूबे के 4157 गांव टापू में तब्दील हो चुके हैं और 15 लोग अभी तक अपनी जान बाढ़ और लैंडस्लाइड में गंवा चुके हैं।  काजीरंगा नेशनल पार्क का 90 फीसदी हिस्सा डूब चुका है और बाढ़ से अब तक 42 लाख 86 हजार लोग प्रभावित हैं। 

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video