प्रदेश के कैदियों की छुट्टियां हुई निरस्त, पैरोल का आदेश सरकार ने किया रद्द

प्रदेश के कैदियों की छुट्टियां हुई निरस्त, पैरोल का आदेश सरकार ने किया रद्द

जेल प्रशासन ने निर्देश दिया है कि किसी भी कैदी को पैरोल पर रिहा न करें। इसके साथ ही जिस कैदी को विशेष परिस्थितियों में पैरोल का लाभ दिया जाना है ।

भोपाल। मध्य प्रदेश में जेल विभाग ने बड़ा आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार कोरोना के दौरान दिए गए पैरोल को रद्द कर दिया गया है। जेल प्रशासन ने पैरोल के दुरुपयोग की आशंका को लेकर सभी कैदियों की छुट्टियां निरस्त कर दी है।

इसे भी पढ़ें:CM हॉउस के सामने हुआ बड़ा हादसा, पुलिस की गिरफ्त में है आरोपी 

आपको बता दें कि जेल प्रशासन ने निर्देश दिया है कि किसी भी कैदी को पैरोल पर रिहा न करें। इसके साथ ही जिस कैदी को विशेष परिस्थितियों में पैरोल का लाभ दिया जाना है। उसका आवेदन जेल मुख्यालय को भेजना जरुरी होगा।

इसे भी पढ़ें:ओबीसी आरक्षण पर कोर्ट की सुनवाई , सरकार के आदेश पर रोक नहीं 

दरअसल कोरोना की दूसरी लहर में जेलों में बंद कई कैदी कोरोना की चपेट में आ गए थे। और ऐहतियातन सरकार ने कैदियों को पैरोल पर छोड़ने का निर्णय लिया था। वहीं कैदियों की पैरोल खत्म होने के बाद प्रशासन ने एक बार फिर से पैरोल अवधि 1 महीने और बढ़ा दी थी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।