आइए ऐसा समाज बनाएं, जहां महिलाओं को ज्यादा सम्मान मिले: राष्ट्रपति कोविंद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 12, 2021   20:55
आइए ऐसा समाज बनाएं, जहां महिलाओं को ज्यादा सम्मान मिले: राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति ने कहा कि देवी दुर्गा शक्ति का प्रतीक हैं और वह नारी शक्ति का दैवीय रूप भी हैं।

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को दुर्गापूजा की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और उनसे ऐसे समाज के निर्माण का संकल्प लेने का आह्वान किया, जहां राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में महिलाओं को ज्यादा सम्मान और समान सहभागिता मिले। राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति ने कहा कि देवी दुर्गा शक्ति का प्रतीक हैं और वह नारी शक्ति का दैवीय रूप भी हैं। कोविंद ने कहा, “दुर्गा पूजा बुराई पर अच्छाई की विजय का उत्सव है। मां दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूप जीवन के साथ प्रकृति के जुड़ाव को दर्शाते हैं।” 

इसे भी पढ़ें: कोलकाता में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत की तर्ज पर बना दुर्गा पूजा पंडाल, देखिए तस्वीरें

उन्होंने कहा, “इस त्योहार के अवसर पर, आइए हम एक ऐसे समाज के निर्माण का संकल्प करें, जहां समाज में महिलाओं को पहले से अधिक सम्मान एवं राष्ट्र निर्माण में उन्हें बराबरी की भागीदारी प्राप्त हो।” उन्होंने कहा, “दुर्गा पूजा के पावन अवसर पर, मैं भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।” राष्ट्रपति ने कहा, “मेरी ईश्वर से कामना है कि हर्षोल्लास भरे इस पर्व से देशवासियों के बीच शांति, भाईचारे व एकता की भावना और सशक्त हो तथा हम सभी देश की प्रगति के लिए बढ़-चढ़कर काम करते रहें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...