कांग्रेस ने जारी की 34 उम्मीदवारों की सूची, राज बब्बर अब फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 23, 2019   10:49
कांग्रेस ने जारी की  34 उम्मीदवारों की सूची, राज बब्बर अब फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

अब मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। एक समय बसपा प्रमुख मायावती के भरोसेमंद रहे और पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बिजनौर से उम्मीदवार बनाया गया है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, त्रिपुरा और पुडुचेरी में लोकसभा की 34 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से शुक्रवार देर रात जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर को फतेहपुर सीकरी से उम्मीदवार बनाया है, हालांकि पहले उन्हें मुरादाबाद से उम्मीदवार घोषित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी राष्ट्रीय दिवस पर क्यों दी थी मोदी ने इमरानको शुभकामना, बताये PMO-कांग्रेस

अब मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। एक समय बसपा प्रमुख मायावती के भरोसेमंद रहे और पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बिजनौर से उम्मीदवार बनाया गया है। पहले बिजनौर से इंदिरा भट्टी को उम्मीदवार घोषित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: महागठबंधन में कन्हैया कुमार की नो एंट्री, भाकपा नाराज

उत्तर प्रदेश में हाथरस से त्रिलोकी राम दिवाकर, आगरा से प्रीता हरित, बरेली से प्रवीण एरोन, हरदोई से बीरेंद्र कुमार वर्मा, बांदा से बालकुमार पटेल और कौशांबी से गिरीश चंद पासी को टिकट दिया गया है। तेलंगाना की खम्मम सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की यह सातवीं सूची जारी की है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए छह बार में कुल 148 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।