कांग्रेस ने जारी की 34 उम्मीदवारों की सूची, राज बब्बर अब फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 23 2019 10:49AM
कांग्रेस ने जारी की  34 उम्मीदवारों की सूची, राज बब्बर अब फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव
Image Source: Google

अब मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। एक समय बसपा प्रमुख मायावती के भरोसेमंद रहे और पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बिजनौर से उम्मीदवार बनाया गया है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, त्रिपुरा और पुडुचेरी में लोकसभा की 34 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से शुक्रवार देर रात जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर को फतेहपुर सीकरी से उम्मीदवार बनाया है, हालांकि पहले उन्हें मुरादाबाद से उम्मीदवार घोषित किया गया था।
अब मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। एक समय बसपा प्रमुख मायावती के भरोसेमंद रहे और पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बिजनौर से उम्मीदवार बनाया गया है। पहले बिजनौर से इंदिरा भट्टी को उम्मीदवार घोषित किया गया था।


उत्तर प्रदेश में हाथरस से त्रिलोकी राम दिवाकर, आगरा से प्रीता हरित, बरेली से प्रवीण एरोन, हरदोई से बीरेंद्र कुमार वर्मा, बांदा से बालकुमार पटेल और कौशांबी से गिरीश चंद पासी को टिकट दिया गया है। तेलंगाना की खम्मम सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की यह सातवीं सूची जारी की है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए छह बार में कुल 148 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video